Breaking News
Home / देश / 125 दिन में पीएम मोदी के 200 कार्यक्रम

125 दिन में पीएम मोदी के 200 कार्यक्रम

125 दिन में पीएम मोदी के 200 कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते 125 दिनों में 27 राज्यों में 200 कार्यक्रमों में शरीक हुए हैं। इनमें से सबसे अधिक दिल्ली में 30 कार्यक्रम हुए। इस दौरान उन्होंने 14 कैबिनेट बैठक भी लीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक वेबसाइट पर 25 दिसंबर 2018 से एक मई, 2019 तक का यह लेखा-जोखा देने के साथ ही कार्यक्रमों के महत्व के बारे में भी बताया गया है।

इन कार्यक्रमों के जरिए मोदी की कार्यशैली और विभिन्न कार्यों को साथ करने की कुशलता को दर्शाया गया है। दावा किया गया है कि इनके जरिए मोदी ने हर भारतीय तक अपनी पहुंच बनाई है। इनमें विद्यार्थियों से लेकर वैज्ञानिक, किसान से लेकर उद्यमी, विदेशी प्रतिनिधियों से पार्टी कार्यकर्ता भी शामिल हैं। फरवरी में मोदी ने जम्मू, कश्मीर और लद्दाख को एक दिन में कवर करते हुए हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट समर्पित किए।

फरवरी में किसान सम्मान निधि और प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजनाओं की घोषणा की। 24 फरवरी को कुंभ में डुबकी लगाई। इसी महीने उन्होंने दिल्ली में राष्ट्रशक्ति स्मारक का लोकार्पण किया। वहीं जनवरी में पूर्वोत्तर के असम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा में आचार संहिता लगने से पहले आधारभूत संरचनाओं का शुभारंभ किया।

सूत्रों से

About IBN24X7NEWS

Check Also

आकाश विजयवर्गीय का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने सख्त लहजे में क्या कहा…

ibn24x7news दिल्ली – मध्य प्रदेश में निगमकर्मी की पिटाई मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *