Breaking News

महाराष्ट्र :-रेलवे सुरक्षा बल ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए चलाया “ऑपरेशन सुविधा”, यमराज ने भी दिया साथ

रिपोर्ट: देवब्रत दुबे IBN24x7 News मुम्बई

देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई स्थित मध्य रेल के व्यस्त रेलवे स्टेशन घाटकोपर में रेलवे सुरक्षा बल ने बेहतरीन पहल करते हुए यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर ऑपरेशन सुविधा के तहत घाटकोपर रेलवे स्टेशन पर जनजागृति अभियान चलाया ।
जिसमें रेलवे पुलिस द्वारा यात्रियों से सीधे संवाद स्थापित कर सुरक्षा मानकों का पालन करने की अपील की गई ।

रेल सुरक्षा बल (RPF) व जोनल रेल उपयोगकर्ता परामर्श समिति (ZRUCC) ने चलाया अभियान:
उक्त अभियान मध्य रेल के मुम्बई मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त श्री के के अशरफ के निर्देशन में घाटकोपर रेलवे पुलिस निरीक्षक श्री छेदीलाल कनौजिया द्वारा संचालित किया गया व जोनल रेल उपयोगकर्ता परामर्श समिति सदस्य श्री केतन शाह व श्री जितेश मटालिया ने इसमें अपनी सक्रिय सहभागिता दी और स्वयं पुलिस उपमहानिरीक्षक महोदय ने भी मौजूद रहकर अधिकारियों की हौसला अफजाई की ।
कार्यक्रम में श्री कनौजिया व श्री शाह तथा श्री मटालिया ने नियमों का उल्लंघन कर रहे यात्रियों से सीधा संवाद स्थापित करते हुए उन्हें उनके जीवन का महत्व समझाया व पुनः ऐसा न करने की अपील की ।

कराये यमराज के भी दर्शन:
इस अभियान में एक दिलचस्प पहल करते हुए आयोजक मंडल की तरफ से घाटकोपर रेलवे सुरक्षा बल के हेड कॉन्स्टेबल श्री सुरेश दुलगच ने यमराज की वेशभूषा धारण कर सुरक्षा नियमों के उल्लंघन करने वाले यात्रियों को अटल सत्य के वैचारिक दर्शन भी करवाये ।

हिंदी हाईस्कूल व रामनिरंजन झुनझुनवाला कॉलेज के छात्र छात्राओं ने किया सहयोग:
इस सराहनीय पहल का एक सकारात्मक पहलू यह भी है कि इसमें घाटकोपर स्थित दो नामी शिक्षण संस्थानों हिंदी हाईस्कूल व प्रसिद्ध रामनिरंजन झुनझुनवाला कॉलेज के NCC व स्काउट और गाइड के छात्र छात्राओं ने भी हिस्सा लिया । लोगों ने इस कदम पर भी रेलवे सुरक्षा बल की अत्यंत प्रशंसा की क्योंकि ऐसे कार्यक्रमों का हिस्सा बनने से युवावस्था की तरफ बढ़ते छात्र छात्राओं में भी जागरूकता का संचार होगा ।

ऐसा माना जा रहा है कि ये पहल समाज मे पुलिस की नकारात्मक छवि को सुधारने में काफी कारगर सिद्ध हो रहा है और यात्रियों द्वारा इस पहल की काफी सराहना की गई ।

About IBN24X7NEWS

Check Also

सरकार को रामजन्मभूमि के लिए कुम्भ तक का अल्टीमेटम: श्री रामभद्राचार्य जी महाराज

सरकार को रामजन्मभूमि के लिए कुम्भ तक का अल्टीमेटम: श्री रामभद्राचार्य जी महाराज – महाराष्ट्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *