Breaking News

रकसौल पूर्बी चम्पारण : रक्सौल के सौरभ कुमार को देश की अग्रणी आईटी कंपनी इनफोसिस में मिला प्लेसमेंट

रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news प,च,बिहार

अपनी काबिलियत पर भरोसा हो और इरादे मजबूत हों तो लक्ष्य कितना भी बड़ा क्यों न हो उसे हासिल करना मुश्किल नहीं। देश की अग्रणी आईटी कंपनी इनफोसिस में प्लेसमेंट लेकर रक्सौल के सौरभ कुमार ने इस लक्ष्य को भी हासिल करके दिखा दिया। शुरूआती चार माह की ट्रेनिंग इनफोसिस के मैसूर स्थित विश्व स्तरीय ट्रेनिंग सेंटर में पूरी होगी। हाल ही में सौरभ को ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी ‘डूरस्टेपशोप्पी सर्विसेस’ का चेयरमैन बनाया गया था । जिस कंपनी ने मात्र डेढ़ साल में 1 करोड़ का टर्नओवर पार करके सब को चौंका दिया।

इनोवेटिव आइडिया और बेहतर प्लानिंग के साथ आगे बढ़कर कामयाबी हासिल करने का यह अनोखा उदाहरण  है जिसने तमाम छात्रों को जीवन में बड़े लक्ष्य की ओर बढ़ने की राह दिखाई है। बीते दो वर्षों के दौरान सौरभ को मध्यप्रदेश की महामहिम राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल द्वारा ‘जयचंद मेहता गोल्ड मेडल’, आईटीएम यूनिवर्सिटी द्वारा ‘स्टार्टअप ऑफ द इयर अवार्ड’ एवं महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में ‘एचीवर्स अवार्ड’ से भी सम्मानित किया जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि सीबीएसई बोर्ड से 10वीं की परीक्षा में 9.8 सीजीपीए लाने वाला सौरभ 2014 में 12वीं की परीक्षा में 92.8% अंक हासिल कर चंपारण डिस्ट्रिक्ट टॉपर बना था। फिर जेईई मेंस के जरिये आईटीएम यूनिवर्सिटी, ग्वालियर में बीटेक में दाखिला लिया। वहां बीटेक की फाइनल परीक्षा में भी एग्रीगेट 90.3% अंक लाकर टॉपर्स में अपना स्थान बनाया।
रक्सौल निवासी प्राध्यापक डा. स्वयंभू शलभ और माता सुनीता गुप्ता के इस लाल ने अपनी लगन और प्रतिभा के बदौलत न केवल अपने गृह क्षेत्र रक्सौल का बल्कि पूरे प्रदेश को गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है।

About IBN24X7NEWS

Check Also

पटना के पॉश इलाके में ट्रिपल मर्डर की वारदात ने पूरे शहर में सनसनी फैला दी है

रिपोर्ट कुंदन कुणाल ibn24x7news पटना पटना के कोतवाली कॉलोनी थाना इलाके के किदवईपुरी में ट्रिपल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *