Breaking News

गांवों में बुखार से छह लोगों की मौत

ibn24x7news 

संसू जोगराजपुर (पीलीभीत ) पूरनपुर के सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गांव रानीगंज और जगतपुर में बुखार से छह लोगों की मौत हो गई।…

संसू , जोगराजपुर (पीलीभीत ): पूरनपुर के सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गांव रानीगंज और जगतपुर में बुखार के कहर ने छह लोगों की जान ले ली। स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी होने पर वहां कैंप लगाया और लोगों का परीक्षण कराने के बाद दवा बांटी। 25 लोगों की स्लाइड बनाकर जांच को भेजी गई।

सेहरामऊ थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत पिपरा मुंजप्ता के मौजा रानीगंज में महावत समुदाय के लोग रहते हैं। अधिकांश लोग मांगकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। शाम को ही गांव पहुंच पाते हैं।

कुछ दिनों से इस गांव में बुखार कर कहर जारी है। गांव निवासी अमर (4) पुत्र प्रेमपाल, यादव (3) पुत्र विष्णु, करन डेढ़ माह पुत्र विष्णु, पप्पू आठ माह पुत्र गोपाल को बुखार की चपेट में आने से मौत हो गई। विष्णु के दो बेटों की मौत को लेकर परिवार काफी बदहवास है। जगतपुर और जोगराजपुर के भी दो लोगों की बुखार की चपेट में आकर मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण यह मौतें होना बताया जा रहा है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कैंप लगाकर मरीजों का परीक्षण किया। यहां 92 मरीजों का चेकअप हुआ। अधिकांश मरीज बुखार से ग्रसित पाए गए। 25 मरीजों की स्लाइड बनाकर जांच को भेजी गई है। गांव में चार मौतों को लेकर परिवार के लोगों में खलबली है।

प्रभारी चिकित्साधिकारी ने डॉ. छत्रपाल ने बताया कि मौतों की सूचना पर टीम को गांव भेजकर कैंप लगाया गया है। जिन बच्चों की मौतें होने की बात कही जा रही है वह अस्पताल में इलाज के दौरान मरे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *