Breaking News

Breaking Bमुहर्रम के जुलूस पर पथराव, दो घायल

रिपोर्ट रोहित गौतम ibn24x7news पीलीभीत

पीलीभीत : जहानाबाद इलाके में ताजिया निकालने के लिए पेड़ की टहनी काटने को लेकर दो समुदाय के लोगों में विवाद हो गया। आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया, जिसमें दो ताजियादार घायल हो गए। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सूचना पर पुलिस अधिकारियों ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली। दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है। तनाव को देखते हुए भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है।

जहानाबाद थाना क्षेत्र के गाव डाग में मंगलवार को ताजिया का जुलूस निकाला जा रहा था। तभी गाव में स्थित दूसरे समुदाय के धर्मस्थल में लगे विशाल पेड़ की टहनी को कुछ ताजियादारों ने काटने की कोशिश की। धर्मस्थल में मौजूद दूसरे समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया तो दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। कहासुनी बढ़ी तो देखते ही देखते भीड़ एकत्र हो गई। आरोप है कि इस दौरान धर्मस्थल में मौजूद कुछ लोगों ने ताजियादारों पर पथराव कर दिया।

जिसमें ताजियादार ढकिया गाव के उवैस (20) और मौसिम (16) घायल हो गए। स्थिति बिगड़ती देख एसपी मनोज कुमार सोनकर, एएसपी रोहित मिश्र, सीओ सदर योगेंद्र कुमार, एसडीएम वंदना त्रिवेदी, इंस्पेक्टर कमल सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ते हुए बवाल को शांत कराया।

दोनों घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करने के बाद एक समुदाय के सुदामा गिरि और धर्मपाल पुत्र झाझनलाल को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने किसी तरह जुलूस को घटनास्थल से निकलवाकर कर्बला भिजवाया। घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से गांव में फोर्स को तैनात कर दिया है। आपत्तिजनक टिप्प्णी का आरोप लगाते हुए ताजिया जुलूस रोका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *