Breaking News
Home / Highlight's / सर्वे: दिल्ली में फिर AAP की वापसी के आसार, BJP नहीं दे पाएगी टक्कर

सर्वे: दिल्ली में फिर AAP की वापसी के आसार, BJP नहीं दे पाएगी टक्कर

सर्वे: दिल्ली में फिर AAP की वापसी के आसार, BJP नहीं दे पाएगी टक्कर

  • सर्वेक्षण के अनुसार, आप को करीब 59 सीटें मिलेंगी
  • वहीं बीजेपी आठ सीटों तक सिमट सकती है

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान कर दिया है. चुनावी बिगुल बजते ही सत्तारूढ़ पार्टी AAP ने दावा किया है कि वे अपने काम की बदौलत जीतेंगे. वहीं बीजेपी का कहना है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरे पांच साल सिर्फ वादे और विज्ञापन पर खर्च किए हैं. इस बीच एक सर्वे आया है जिसमें कहा जा रहा कि दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी.

आईएएनएस-सीवोटर के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण से जाहिर होता है कि आम आदमी पार्टी की सरकार मजबूती के साथ दोबारा सत्ता में वापस आएगी. यह सर्वेक्षण जनवरी के पहले हफ्ते में किया गया और सोमवार को जारी हुआ. इसके मुताबिक यदि चुनाव जनवरी के पहले हफ्ते में हो तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप 2015 में मिली जीत को दोहरा सकती है.

सर्वेक्षण का सैंपल साइज 13,076 था. यह दिल्ली चुनाव से संबंधित पहला सर्वेक्षण है. 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को मतदान होंगे और मतगणना 11 फरवरी को होगी. पिछली बार आप ने 67 सीटें हासिल की थी.

सीवोटर सर्वेक्षण के अनुसार, आप को 53.3 फीसदी वोट मिलते, जिससे वह करीब 59 सीटें जीतने के करीब होती. जबकि बीजेपी को 25.9 फीसदी वोट के साथ आठ सीटें हासिल होतीं. वहीं कांग्रेस 4.9 फीसदी वोट के साथ चार सीटें जीत पाती अगर चुनाव जनवरी के पहले हफ्ते में होते.

सर्वेक्षण में लोगों को पूछा गया था, ‘विधानसभा चुनाव अगर आज होते हैं तो आप किसे वोट देंगे?’ इस दौरान आप को 54 से लेकर 64 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया. बीजेपी को तीन से 13 और कांग्रेस को शून्य से छह सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

चुनावी बिगुल बजते ही बोले केजरीवाल- AAP का काम बेहतर मै BJP से भी मांगूंगा वोट

वर्ष 2015 में बीजेपी ने तीन सीटें जीती थी और बाद में उसने उपचुनाव में एक सीट जीता था, इस तरह विधानसभा में उसके चार विधायक हैं.

अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में कुछ दिन बाकी रह गए हैं. ऐसे में यह तय है कि फोकस अब इन दो दलों पर ही रहेगी.

About IBN24X7NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

लुच्चो लफंगों और बेईमानों की सरकार से जनता को मुक्त करने का ले संकल्प: अफजाल

गाजीपुर: एन0आर0सी0 के साथ-साथ कई मुद्दों पर पूरे देश में दंगा कराने की साजिश भाजपा …

WhatsApp For any query click here