Breaking News
Home / देश / वाटर बॉटल रखने के लिए मेहमानों को बांटे गए थे जो बैग, उसमें भी दिखा मोदी का ग्रीन विजन

वाटर बॉटल रखने के लिए मेहमानों को बांटे गए थे जो बैग, उसमें भी दिखा मोदी का ग्रीन विजन

वाटर बॉटल रखने के लिए मेहमानों को बांटे गए थे जो बैग, उसमें भी दिखा मोदी का ग्रीन विजन

खादी और ग्रामोद्योग आयोग ने बताया कि नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बेकार प्लास्टिक से बने लगभग 7,000 हस्तनिर्मित पेपर कैरी बैग बांटे गए। जयपुर में केवीआईसी, कुमारप्पा नेशनल हैंडमेड पेपर इंस्टीट्यूट की एक इकाई ने पानी की बोतलें रखने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित गणमान्य लोगों के लिए इन हस्तनिर्मित पेपर बैग्‍स की आपूर्ति की।

आपको बता दें कि पीएम मोदी खादी और ग्रामोद्योग आयोग के सबसे बड़े ब्रांड एंबेसडर भी हैं। केवीआईसी के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना ने कहा, “यह उस समय की तरह है जब खादी इंडिया अपने संरक्षक को हर तरफ से सलाम कर रही थी। उन्‍होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में खादी के विकास का कोई संकेत है, तो आने वाले वक्‍त में और नए आयाम के लिए तैयार हैं जैसे खादी की टोपी।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/Vt702wAA

केवीआईसी के एक बयान के अनुसार, पेपर बैग केवीआईसी के प्रोजेक्ट रीप्लान के तहत बनाए गए थे और इसकी निर्माण प्रक्रिया में अपशिष्ट प्लास्टिक को इकट्ठा किया, साफ किया, कटा गया और इसे सॉफ्ट करने के लिए रासायनिक उपचार दिया गया। विनय सेक्‍सेना ने अपने बयान में कहा कि इसके बाद इसे कागजी कच्चे माल के साथ मिलाया गया, यानी 80 फीसदी (लुगदी) और 20 फीसदी (प्लास्टिक कचरा) के अनुपात में कपास की छाल मिलाकर चादरें बनाई गईं।

About IBN24X7NEWS

Check Also

Amit Shah On Two-Day J&K Visit From June 26

Report Syed Mushtaq ibn24x7news Jammu Kashmir   Srinagar, June 25 Union Home Minister Amit Shah …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *