Breaking News

झाँसी: ओलावृष्टि से फसलों में भारी नुकसान होने से किसान मायूस

रिपोर्ट महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news झाँसी

झाँसी 25 जनवरी- शुक्रवार की सुबह लगभग 10 बजे से जनपद झाँसी के गरौठा क्षेत्र में शुरू हुई तेज बारिश से जहां कुछ किसानो की फसलों को फायदा हुआ है, वही दूसरी ओर अनेक जगहों पर बारिश के साथ गिरे ओलो की वजह से किसानों की फसलों को भारी नुकसान भी पहुंचा है।

जानकारी के अनुसार बारिश शुरू होने से पहले अधिकांश किसानों ने अपनी फसलों में नलकूप आदि सिंचाई के साधनों से सिंचाई कर ली थी। उनका कहना है कि यदि कुछ समय पूर्व बारिश हो जाती तो उनके पैसे और मेहनत दोनों की बचत हो जाती। वहीं दूसरी ओर जिन किसानों ने अपनी फसलों में पानी नहीं लगाया था|

बारिश होने से उनके चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती है। उन किसानों का कहना है कि भगवान ने उनकी सुन ली है। सुबह रुक रुक कर हुई तेज बारिश से जहां अधिकांश किसानो कि फसलों को लाभ पहुंचा है। वहीं दूसरी ओर तहसील गरौठा के ग्राम रमपुरा, निपान, ढिपकई, बरारू, कचीर, हीरानगर, डुमरई दुरखुरू,ककरवई आदि ग्रामों में बारिश के साथ गिरे ओलों की बजह से फसलों को भारी नुकसान भी पहुंचा है।

किसानों ने बताया कि बारिश के साथ बड़ी मात्रा में गिरे ओलों की बजह से उनकी फसलों को काफी क्षति हुई है। और वे इसके लिए प्रशासन से गुहार लगाएंगे कि उनकी क्षतिपूर्ति के लिए उन्हें मुआवजा दिया जाए। जिन किसानों की फसलें ओलावृष्टि कि वजह से तवाह ही गई है उनके चेहरे पर मायूसी छाई हुई है।

About IBN24X7NEWS

Check Also

संचारी रोग नियंत्रण अभियान व दस्तक पखवाड़ा का शुभारंभ सदर विधायक ने किया

रिपोर्ट अरविंद यादव ibn24x7news महाराजगंज महराजगंज:- जिला संयुक्त चिकित्सालय परिसर से संचारी रोग नियंत्रण अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *