Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / नए सत्र की पहली मेगा पीटीएम आयोजित की गई

नए सत्र की पहली मेगा पीटीएम आयोजित की गई

नए सत्र की पहली मेगा पीटीएम आयोजित की गई

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट ibn24x7news

फरीदाबाद:राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा में खंड शिक्षा अधिकारी तथा प्राचार्या श्रीमती नीलम कौशिक के आदेशानुसार मेगा पीटीएम का आयोजन किया गया। विद्यालय के अंग्रेजी प्रवक्ता, जूनियर रेड क्रॉस व सैंट जॉन एम्बुलैंस ब्रिगेड अधिकारी रविंदर कुमार मनचंदा ने बताया की मेगा पीटीएम में बच्चों के माता पिता ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर अपने बच्चों की प्रगति रिपोर्ट के बारे में अध्यापकों और कक्षा इंचार्ज से विस्तार से चर्चा की।

मनचन्दा ने कहा कि अभिभावकों से आग्रह किया गया कि वे अपने बच्चों की शिक्षा पर पूरा ध्यान दें और विद्यालय में कक्षा कक्ष में करवाई जा रही पढ़ाई को अच्छी तरह से फोलो करें और अपने बच्चों की प्रगति पर निगरानी रखें। क्योकि अब नए सत्र के आरंभ होते ही मासिक परीक्षाओं का शेड्यूल शुरू होने वाला है, इसलिए अपने बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय में जरूर भेजे अनुपस्थित न होने दे।

पढ़ाई में ध्यान केंद्रित रहे इसलिए बच्चों को सुबह जल्दी उठ कर योगाभ्यास और एक्सरसाइज व्यायाम आदि द्वारा दिन की शुरुआत करने के लिए प्रेरित करें, ऐसा करने से पढ़ाई में बेहतर परिणाम मिलेंगे और शरीर में एनर्जी लेवल भी उच्च स्तर तक बना रहेगा। आजकल वैसे भी सुबह का मौसम दिन की अपेक्षा काफी सुहाना होता है इसलिए सुबह जल्दी उठ कर योग आदि से निवृत हो कर पढ़ाई के लिए भी कुछ समय निकालें |

क्योंकि सुबह-सुबह दिमाग एकदम फ्रेश होता है और सुबह-सुबह किया जाने वाला प्रत्येक कार्य बड़ी आसानी से पूरा हो जाता है। रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बच्चों के पेरेंट्स से आग्रह किया कि वे बच्चों को रोजाना विद्यालय भेजें, छुट्टी न करवाएं,कोई इमरजेंसी है तो पेरेंट्स स्वयं बच्चे की छुट्टी ले कर जाएं। इस अवसर पर प्राचार्या नीलम कौशिक,रविंदर कुमार मनचंदा,रेनू शर्मा,अंजना मनचन्दा,रेनु गिरधर,सीमा बेनीवाल,यशा,रेनु मेहरा सहित सभी स्टाफ ने अभिभावकों से बच्चों की अपनी पढ़ाई के साथ- साथ गर्मी के मौसम में अपने स्वास्थ्य की भी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया तथा करवाए गए पाठयक्रम को लगातार बार-बार लिखकर अभ्यास करने की जरूरत पर बल दिया ताकि अच्छी पढ़ाई करके नई-नई मंजिले हासिल कर सकें।

About IBN24X7NEWS

Check Also

breaking: ममता से नाराज कोलकाता के 80 डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दिया, डॉक्टरों की हड़ताल पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले– डाक्टरों को धमका रही है ममता

report ajay pandey ibn24x7news chitrakoot पश्चिम बंगाल में हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों में से 80 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *