Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / वन विभाग के सह पर रेहरा विकास खण्ड को रेगिस्तान बनाने में जुटे लकड़ी माफिया’

वन विभाग के सह पर रेहरा विकास खण्ड को रेगिस्तान बनाने में जुटे लकड़ी माफिया’

वन विभाग के सह पर रेहरा विकास खण्ड को रेगिस्तान बनाने में जुटे लकड़ी माफिया’

बलरामपुर जिले के उतरौला तहसील अंतर्गत रेहरा बाजार वन रेंज क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले किशुनपुर ग्रिन्ट, प्रानपुर,खानपुर, बनकटवा,आदि आस-पास के ग्राम पंचायत के मजरों में हो रही है अवैध तरीके से सागौन,शीशम, आम,महुआ आदि हरे पेडों की अवैध कटान।क्षेत्र में अवैध कटान होने से सरकारी राजस्व का नुकसान हो रहा है और साथ ही साथ अवैध कटान होने से पर्यावरण भी प्रभावित हो रहा है।

जहाँ सरकार हरे पेड़ो की अवैध कटान की रोकथाम के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रही है।वही दूसरी तरफ सरकार के मंसूबों पर वन मांफिया पानी फेरते हुए नजर आ रहे है।और वन रेंज अधिकारी के कानों में जू तक नही रेंग रही है।

किस कुम्भकर्णी नींद में सो रहे है वन रेंज अधिकारी जो उनको पेड़ कटने की भनक भी न लग रही है।वही जब स्थानीय लोगो से इस बारे में जानकारी करी जाती है तो उन लोगो का कहना है कि इस तरह की कटान क्षेत्र मे आये दिन होती रहती है।और कही न कही कटान में अधिकारियों की भी मिली भगत रहती है।वरना ऐसा हो पाना सम्भव नही है।

वही इस बारे में वनक्षेत्राधिकारी रेहरा बाजार को सैकड़ो बार फ़ोन से अवगत कराया गया है।फिर भी संबंधित लोग वन माफिया पर कोई कार्यवाही न कर मामले की लीपा पोती में लगे रहते है।

विकास कुमार श्रीवास्तव ibn24x7news

About IBN24X7NEWS

Check Also

जिला अस्पताल के डॉक्टर की लापरवाही से रामचंद्र की हुई मौत

रिपोर्ट अरविंद यादव ibn24x7news महाराजगंज महराजगंज: जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की लापरवाही से एक वृद्ध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *