Breaking News

बेतिया:- उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना एवं अनियमितता को लेकर तीन पंचायत सचिव हुए निलंबित

रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा

बेतिया:- उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना एवं अनियमितता को लेकर तीन पंचायत सचिवों (1) अख्तर हुसैन (2) राधेश्याम राम एवं (3) रामाशंकर प्रसाद यादव को जिला पदाधिकारी, पश्चिम चम्पारण द्वारा निलंबित कर दिया गया है।

जिला पंचायती राज पदाधिकारी, श्री आशिष कुमार बरियार द्वारा बताया गया है कि तीन वर्ष या तीन वर्ष से अधिक अवधि से एक ही प्रखंड में पदस्थापित रहने के कारण पदथापित पंचायत सचिवों को स्थानांतरित करते हुए दिनांक-8.07.2019 तक विरमित करने हेतु संबंधित अधिकारी को निदेश दिया गया था।

उन्होंने बताया कि दिनांक-11.07.2019 को जिला पदाधिकारी द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा के क्रम में उपरोक्त पंचायत सचिवों के संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि उन्हें ससमय विरमित कर दिया गया है एवं नये पदस्थापन कार्यालय के प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि वे अबतक अपना योगदान स्थानांतरित प्रखंड में नहीं किये हैं।

जिला पंचायती राज पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिला पदाधिकारी के स्थानांतरण आदेश में दिये गये निर्देेश एवं संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा विरमित किये जाने के उपरांत भी नवपदस्थापित प्रखंड में योगदान नहीं करना उच्चाधिकारी के आदेश की अवहेलना है। पंचायत सचिवों के द्वारा योगदान नहीं करना सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में बाधा उत्पन्न करने की मंशा से किया गया कृत्य है।

जिला पदाधिकारी, डाॅ0 निलेश रामचंद्र देवरे द्वारा इसे अत्यंत गंभीरता से लेते हुए अख्तर हुसैन, राधेश्याम राम एवं रामाशंकर प्रसाद यादव को उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना एवं अनियमितता के उदेश्य से किये गये कृत के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

विदित हो कि अख्तर हुसैन का स्थानांतरण नरकटियागंज प्रखंड से करते हुए गौनाहा में किया गया था। वहीं राधेश्याम राम को बगहा-1 प्रखंड से मझौलिया एवं रामाशंकर प्रसाद यादव को मैनाटांड़ प्रखंड से मझौलिया प्रखंड में पदस्थापित किया गया था।

About IBN24X7NEWS

Check Also

नरकटियागंज प,च,-मूसलधार बारीश मे भी माले ने निकाला भुमी-अधिकार मार्च

विजय कुमार शर्मा प,च,बिहार मंगलवार के दिन माले कार्यकर्ताओ ने भु- राजस्व व भुमी सुधार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *