Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / सौपी गयी जिम्मेदारी को चुनौती के रुप में स्वीकारते हुए कार्य को अंजाम तक पहुॅचाये

सौपी गयी जिम्मेदारी को चुनौती के रुप में स्वीकारते हुए कार्य को अंजाम तक पहुॅचाये

 ब्रेकिंग न्यूज़ कुशीनगर

ओमप्रकाश कुमार, कुशीनगर

सौपी गयी जिम्मेदारी को चुनौती के रुप में स्वीकारते हुए कार्य को अंजाम तक पहुॅचाये
अभिलेखीय प्रविष्टियां सही व सुस्पष्ट अंकित की जाये-प्रभारी अधिकारी कार्मिक मुख्य विकास अधिकारी

कुशीनगर जनपद के निर्वाचन मतगणना महत्वपूर्ण प्रक्रिया है, इसको चुनौती के रुप में स्वीकारते हुए अपने कार्य को पारदर्शितापूर्वक बखूबी अंजाम देते हुए, इसे पूर्ण करायें, जिससे कोई भी व्यक्ति निर्वाचन कार्य पर अॅगुली न उठा सके और कार्य सफलतापूर्वक सम्पन्न हो। उन्होने स्पष्ट निर्देश दिये कि कार्य में समयबद्धता के साथ-साथ निष्पक्षता भी दिखे, यदि इसमें कही शिकायत प्राप्त होगी तो संबंधित के विरुद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी।
मुख्य विकास अधिकारी प्रभारी अधिकारी कार्मिक रामसूरत पांडेय ने उपरोक्त निर्देश कलेक्ट्रेट स्थित मीटिंग हाल में आयोजित मतगणना कार्मिकों तथा- मतगणना पर्यवेक्षक, माईक्रो आब्जर्बर, मतगणना सहायक तथा अतिरिक्त मतगणना सहायक के प्रशिक्षण में उपस्थित कार्मिकों को दिये। उन्होने स्पष्ट कहा कि आपको जो भी कार्य दिया जा रहा है, उसे बहुत ही सही ढंग से निभाये तथा प्रपत्रो पर अंकित की जाने वाली प्रविष्टियां सही व सुस्पष्ट अंकित करें, जिससे किसी को भी पढने में कठिनायी न हो। उन्होने कहा कि जिस प्रकार से आप सभी लोगो ने अब तक हुई मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने में अपनी भूमिका निभाई है, इसके लिये आपलोग बधाई के पात्र है और अपेक्षा है कि इसी तरह इस कार्य को भी आपलोग सम्पन्न कराने में सफल होगें।
श्री पाण्डेय ने बताया कि मतगणना हेतु प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 14 टेबुल प्रयोग में लायी जायेगी। प्रत्येक टेबुल पर 4-4 कार्मिक तथा- मतगणना माईक्रो आब्जर्बर, मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक तथा अतिरिक्त मतगणना सहायक तैनात रहेगें, जो मतगणना कार्य को अंजाम देगें।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी विंध्यवासिनी राय ने बताया कि मतगणना क्षेत्र में आयोग द्वारा दिए गये निर्देशानुसार आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जा रही है और इसमें किसी प्रकार की कोई ढिलाई नही बरती जायेगी। उन्होने बताया कि मतगणना हाॅल में मोबाईल पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिये किसी को भी कोई अनुमति नही रहेगी। साथ ही मतगणना का कार्य  सी0सी0टी0वी0 तथा वीडियोग्राफी में किया जायेगा। उन्होने बताया कि कार्मिकों के लिये वाहन पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थायें भी निर्धारित की गयी है, इसलिये सभी कार्मिक ससमय उपस्थित हो कर दिशा निर्देशानुसार अपने कार्य को अंजाम दें, जिससे किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था जैसी स्थिति उत्पन्न न हो। उन्होने कहा कि आपलोगो को जो प्रशिक्षण दिया जा रहा है, उसकी बारीकीयों से पूरी तरह जान लें, ताकि मतगणना के दौरान आपको किसी प्रकार की केई परेशानी न हो और आपका कार्य आसानी से सम्पन्न हो सके।
जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान ने मतगणना सम्बन्धी बारीकियों से विधिवत जानकारी कर्मियों को दी गई तथा मतगणना के दिन सभी कर्मियों को प्रातः 6,00 बजे मतगणना स्थल पर उपस्थित होने के साथ ही पोस्टर वैलिट मतों की गणना आदि की भी जानकारी दी गई।
उक्त अवसर पर समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट ए0आर0ओ0, परियोजना निदेशक संजय पाण्डेय,उप निदेशक कृषि अरुण कुमार चौधरी सहित संबंधित अधिकारी व मतगणना कार्मिक के रुप में तैनात अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

-कुशीनगर

About IBN24X7NEWS

Check Also

बहराइच के रघुनाथपुर गांव में रोड हुआ सरोवर बारिश से

रिपोर्ट प्रीतम सिंह ibn24x7news मटेरा बजार बहराइच बहराइच जिले के रघुनाथपुर गांव में तेज बारिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *