Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / दो दिन बारिश के आसार.. फिर कंपकंपाएगी शीतलहर

दो दिन बारिश के आसार.. फिर कंपकंपाएगी शीतलहर

 

फतेहगंज पश्चिमी बरेली। मौसम के यूटर्न से एक बार फिर लोग कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं। नए साल में गुनगुनी धूप का तोहफा देने के बाद मौसम के रुख में हुए बदलाव ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है। मौसम विभाग ने भी आगामी पांच दिनों तक शहर व कस्वा वासियों को सर्दी से राहत मिलने से इनकार किया है। मौसम विभाग के मुताबिक हावी हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण मंगलवार को हल्की बारिश के आसार हैं। इसके बाद फिर शीतलहर लोगों को कंपकंपाएगी। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. जेपी गुप्ता के मुताबिक हवा की दिशा पश्चिम उत्तर पश्चिम होने से पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से मैदान कांप रहा है। बर्फीली हवाएं पर्वतों के बादल भी अपने साथ लेकर आ रही हैं। इसके चलते घने बादलों के बीच सूरज छिपा हुआ है।

धूप से संघनित होकर शीतलहर कोहरे में तब्दील होकर कहर बरपा रही हैं। उन्होंने आगे भी करीब पांच दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की आशंका जताई है। पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डॉ. एचएस कुशवाहा के मुताबिक, हवाओं के रुख के मुताबिक 17 जनवरी से एक बार फिर मौसम के मिजाज में बदलाव की उम्मीद जताई है। कहा, 16 जनवरी की देर शाम हवाओं की दिशा बदलेगी। इससे शहर में तेज हवाएं चलने से बादल छंटेंगे और आसमान साफ होने से चटख धूप खिलने की संभावना है। करीब 23 जनवरी तक शहर व कस्वावासी गुनगुनी धूप का लुत्फ ले सकेंगे। 24 जनवरी से फिर बादल छाएंगे और 26 जनवरी के बीच बारिश की उम्मीद है। 27 जनवरी से माह के आखिर तक कमोवेश हल्की गुनगुनी धूप मिलने के आसार जताए हैं।

न्यूनतम में दो डिग्री गिरावट दर्ज
मौसम के बदले रुख से शहर व कस्वे में कड़ाके की ठंड कहर बरपा रही है। मंगलवार की देर रात शहर व कस्वा पर घना कोहरा हावी हो गया। हालांकि, बादलों में सूर्यदेव छिपे रहे। ढलती शाम के साथ हवाएं चलीं तो शीतलहर ने लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी। जो जहां था, वहीं, मौसम के तल्ख तेवर से बचने के इंतजाम करता दिखाई दिया। मौसम के इस रुख से सोमवार को अधिकतम तापमान में एक डिग्री गिरावट के साथ 12.6 और न्यूनतम में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज कराते हुए 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

 

रिपोर्ट कपिल यादव ibn24x7news बरेली

About IBN24X7NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

बहराइच : तहसील पयागपुर में पल्स पोलियो अभियान के तहत शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने की शुरुआत

  पयागपुर तहसील के अंतर्गत प्राथमिक स्कूल नूरपुर भूपगंज से स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा शून्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here