Breaking News

डेंगू से दो और लोगों की मौत, कई बुखार से पीड़ित मरीज भर्ती

पीलीभीत: जनपद में डेंगू पीड़ित मरीजों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को शहर के दो डेंगू पीड़ित मरीजों की मौत हो गई।

शहर के चौक बाजार निवासी आनंद कुमार सहगल की बरेली के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। आनंद सहगल गत 31 जुलाई को विकास भवन के पंचायत राज अनुभाग से प्रधान सहायक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। वे लगभग हफ्ते भर से डेंगू बुखार से पीड़ित थे। बरेली के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान डेंगू के प्रभाव से ही उन्हें पैरालाइसिस अटैक और ब्रेन हेमरेज भी हो गया। इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन शुक्रवार अपराहन आनंद सहगल की मृत्यु हो गई।

आनंद सहगल के परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। बेटा कक्षा पांच व बेटी कक्षा सात की विद्यार्थी है। वहीं, शहर के मुहल्ला सराय खां निवासी छोटेलाल की 25 वर्षीय पुत्री की भी डेंगू से मौत होने का मामला सामने आया है। क्षेत्र में फैल रहे वायरल बुखार, टायफाइड और डेंगू के प्रभाव में अब तक ह•ारों लोग आ चुके हैं। शुक्रवार को जिला अस्पताल में बुखार पीड़ित मरीज बड़ी मात्रा में पहुंचे। फिजीशियन डॉ. रतनपाल सागर की ओपीडी में 205 मरीज, डॉ. महावीर सिंह की ओपीडी में 190 मरीज व बाल रोग विशेष 135 मरीज दिखाने पहुंचे। अस्पताल में रोजाना बुखार पीड़ित नए मरीज भर्ती हो रहे हैं। जिला अस्पताल में डेंगू वार्ड के साथ साथ इमरजेंसी वार्ड में भी कई डेंगू आशंकित मरीजों का उपचार चल रहा है|

 

रिपोर्ट रोहित गौतम ibn24x7news पीलीभीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× For any query click here ( IBN )