Breaking News
Home / देश / चौथे चरण में 11 बजे तक सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल में हुई वोटिंग, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

चौथे चरण में 11 बजे तक सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल में हुई वोटिंग, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

चौथे चरण में 11 बजे तक सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल में हुई वोटिंग, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण का मतदान सोमवार सुबह 7 बजे से जारी है। सुबह 11 बजे तक पश्चिम बंगाल में हिंसा के बावजूद सबसे ज्यादा 20.17% मतदान हुआ है। वहीं दूसरे नंबर पर झारखंड है जहां 19.49 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 17.32 प्रतिशत, राजस्थान 13.90 प्रतिशत, मध्य प्रदेश में 17.91 प्रतिशत, बिहार में 13.44 प्रतिशत, ओडिशा में 9.63 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 7.79 प्रतिशत और जम्मू कश्मीर में 3.69 प्रतिशत मतदान हो चुका था।

चौथे चरण में कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है। उनमें उत्तर प्रदेश में कन्नौज से डिंपल यादव, उन्नाव लोकसभा सीट से साक्षी महाराज और फर्रुखाबाद से कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद शामिल हैं। बिहार में उजियारपुर से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और भाकपा के कन्हैया की किस्मत का फैसला होगा।

वहीं मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ, राजस्थान में जोधपुर से सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और इसी सीट से केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बाडमेर से भाजपा छोड़कर कांग्रेस में पहुंचे मानवेंद्र सिंह और भाजपा के कर्नल सोनाराम तथा बांरा-झालावाड़ से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया के बेटे दुष्यंत की तथा पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो और अभिनेत्री मुनमुन सेन की प्रतिष्ठा दांव पर है।

खबर सूत्रों से

About IBN24X7NEWS

Check Also

ब्रेकिंग मोतिहारी: डाटा आपरेटर को बाईक सवार अपराधियों ने मारी गोली

रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news प,च,बिहार मोतिहारी के बंजरिया प्रखंड में डाटा आपरेटर के पद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *