Breaking News

सिवान (बिहार): शाम पांच बजे तक वतन वापस आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन

रिपोर्ट राजीव रंजन ibn24x7news सिवान (बिहार)

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन आज पाकिस्‍तानी सेना के कब्‍जे से मुक्‍त होकर वाघा अटारी बॉर्डर के माध्‍यम से वतन वापस आएंगे। बताया जाता है कि अभिनंदन को लेकर लाहौर से वाघा बाॅर्डर के लिए पाक की टीम चल पड़ी है। उनको शाम करीब पांच बजे तक भारत सौंपे जाने की संभावना है। बताया जाता है कि उनको वायुसेना के अधिकारियों की एक टीम रिसीव करेगी। यह टीम अटारी बॉर्डर पर पहुंच गई है। अभिनंदन माता-पिता व अन्‍य परिजन भी अटारी बॉर्डर पर पहुंच गए हैं।

इसके साथ ही यह चर्चा जोरों पर फैल गई कि आज शाम अटारी वाघा बार्डर पर रिट्रीट सेरेमनी नहीं होगी। अमृतसर के डीसी शिव दुलार ढिल्‍लोें ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह सेरेमनी नहीं होगी। सेरेमेनी देखने पहुंचे लोगाें को वापस लौटा दिया गया है।

बताया जाता है कि दर्शकों को सेरेमनी देखने के लिए अंदर प्रवेश दे दिया गया था, लेकिन बाद में उनका वहां से हटा दिया गया। बताया जाता है कि फ्लैग सेरेमनी होगी, लेकिन दर्शकोें को इस दौरान प्रवेश नहीं मिलेगा। बीएसएफ के अनुसार, सुरक्षा कारणों से रिट्रीट सेरेमनी को रद किया गया है। इससे पहले 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान रिट्रीट सेरेमनी यहां बंद हुई थी। इसके बाद दिसंबर 2014 में पाकिस्तान में वाघा बॉर्डर पर हुए आत्मघाती हमले के बाद बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी तीन दिन के लिए बंद कर दी गई थी। इसके बाद सितंबर 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी को एक दिन के लिए कैंसिल कर दिया गया था।

About IBN24X7NEWS

Check Also

बगहा:-अनियंत्रित ऑटो हो जाने से चालक की हुई मौत

बगहा दिवाकर कुमार बगहा/भैरोगंज:- बगहा प्रखण्ड एक के एनएच 727 मुख्य मार्ग के सिरौना गांव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *