Breaking News

अहरौरा_मीरजापुर: पहले श्रद्धांजलि फिर हुआ भरत मिलाप

पहले श्रद्धांजलि फिर हुआ भरत मिलाप
अहरौरा_मीरजापुर- दशमी के दिन राम रावण का युद्ध हुआ। रावण मारा गया। एक तरफ खुशियों की लहर अहरौरा में दौड़ गयी। असत्य पर सत्य की विजय हुई। इसी बीच अमृतसर ट्रेन हादसे की सूचना ने अहरौरा वासियों को हिला दिया। रामलीला के पात्रों में भी संवेदनाओं का दौर शुरू हुआ फिर दुसरे दिन राम भरत मिलाप का आयोजन चौक बाजार में होता है। यहाँ पर बाल रामलीला के पात्रों संग रामलीला कमेटी के लोग व समाजसेवियों ने अमृतसर ट्रेन हादसे में मृतकों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दिये। मृतकों के आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना किये। रामलीला के पात्र श्रीराम, लक्ष्मण, जानकी, हनुमान आदि पूरे भेषभूषा में थे।
अहरौरा धर्म सभा की उप समिति रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित रामलीला की ओर से भी भरत मिलाप का आयोजन किया गया। गोला सहुवाईन से श्रीराम जानकी का रथ चला जो त्रिमुहानी, खरंजा, तकिया होते हुए चौक बाजार पहुंची। बीच में निषाद राज से संवाद मंचन हुआ। जगह जगह के दृश्यों के बारे में प्रभु श्रीराम ने माता जानकी को बताया।
अन्ततः भरत राम का मार्मिक संवाद हुआ। सिंहासन पर राम चन्द्र जी भाईयों संग बैठे, फिर आरती की गई और अन्ततः नृत्य उत्सव की शुरुआत हुई।
इस पूरे कार्यक्रम में कई अन्य स्थानों के फोर्स उपस्थित रहे जो थाना प्रभारी मनोज ठाकुर की अगुवाई में सकुशल सम्पन्न भरत मिलाप को संपन्न कराया। अहरौरा का भरत मिलाप संवेदनशील प्रशासनिक दृष्टिकोण में दर्ज है सो एक बार फिर से आपसी सम्प्रदायिक सौहार्द का यह प्रतीक बना।
 
रिपोर्ट हरिकिशन अग्रहरी ibn24x7news अहरौरा_मीरजापुर

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गैंगेस्टर एक्ट में दो अभियुक्त गिरफ्तार।

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद द्वारा वांछित अपराधियों के विरूद्ध गिरफ्तारी के सम्बंध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *