Breaking News

इलाहाबाद – जलभराव को लेकर कड़ी चेतावनी, हालत बदले या हटने को तैयार रहें जिम्मेदार: जिलाधिकारी

Ibn24x7news रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा
इलाहाबाद। शहर मे बरसात की वजह हुए गड्ढों एवं जलभराव की समस्या को गम्भीरता से लेते हुए शुक्रवार शाम संगम सभागार में सभी कार्यदायी विभागो के अभियन्ताओं तथा ठेकेदारों को जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने कड़ी चेतावनी दी है।
उन्होंने गड्ढों एवं जलभराव के कार्यो में लापरवाही करने वाले अभियन्ताओं से स्पष्टीकरण तलब करते हुए चेतावनी तथा चार्ज शीट दे दी। बैठक में कार्यदायी विभागों के अभियन्ताओं एवं ठेकेदारों को स्प्ष्ट एवं कड़े निर्देश देते हुए कहा कि गड्ढों एवं जलभराव से हो रही जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करे। उन्होने अधिकारियों से कहा कि शहर की हालात बदले नही तो हटने के लिए तैयार हो जाय।बैठक मे मुख्यरूप से जीटी रोड, बेनीगंज, मेडिकल कालेज, खुल्दाबाद, नवाब यूसूफ रोड़, लूकरगंज, नुरूल्ला रोड़, जानसेन गंज, लेप्रोसी चैराहा, नैनी स्टेशन, रसूलाबाद, गोविन्दपुर, गीता कुंज, कटरा, लक्ष्मी चैराहा, आपट्रान चैराहा आदि क्षेत्रों में जल भराव एवं गड्ढों की समस्याओं को जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अभियन्ताओं को टाइम लाइन निर्धारित किया और दूर करने के निर्देश दिये। एसपी ट्राफिक कुलदीप सिंह ने यातायात की समस्या में बाधित हो रहे क्षेत्रों के बारे में जिलाधिकारी को बांगड चैराहा से हर्षवर्धन चैराहा, मेडिकल चैराहा आदि क्षेत्रों की स्थितियों से अवगत कराया। एस.पी. ट्राफिक ने सभी कार्यदायी विभागों से कहा कि वे शहर को सेक्टरवार बांट ले तथा हर सेक्टर मे सम्बन्धित विभागो के अभियन्ता उस सेक्टर की समस्या को शीघ्रता से दूर करने का समाधान सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बैठक मे शहर की गड्ढों एवं जलभराव की समस्या सुनते हुए कार्यो में लापरवाही बरतने पर नाराजगी भी व्यक्त की। लूकरगंज के आस-पास के क्षेत्रों में जलभराव एवं गड्ढों की समस्या दुरूस्त न किये जाने पर जिलाधिकारी ने उस सम्बन्धित क्षेत्र के गंगा प्रदूषण इकाई के अधिशाषी अभियन्ता को चेतावनी दी और सहायक अभियन्ता से स्पष्टीकरण तथा अवर अभियन्ता को चार्ज शीट दी। उन्होंने कटरा, लक्ष्मी चैराहा, कमिश्नरी रोड़ पर इलाहाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा गड्ढों एवं जलभराव की समस्या पर उचित प्रबन्ध न किये जाने पर विकास प्राधिकरण के अवर अभियन्ता को प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी।
उन्होंने कहा कि शहर के गड्ढ़ों को एक सप्ताह के भीतर भरा जाये।बतादें कि नगर विकास मंत्री ने समीक्षा बैठक में प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी द्वारा यह आश्ववस्त किया गया था कि स्थितियों पर कड़ाई से नियंत्रण स्थापित करते हुए आगामी एक सप्ताह में सडक पर गड्ढो एवं जलभराव से नगर को मुक्त करा लिया जायेगा।बैठक में जिलाधिकारी ने कुम्भ मेला प्रशासन, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, एसपी ट्राफिक के अलावा विभिन्न कार्यदायी विभागों के नियंत्रक अधिकारी एवं ठेकेदार भी मौजूद थे। इन सबकी उपस्थिति में जिलाधिकारी ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों में संज्ञान में आयी समस्याओं के निराकरण हेतु मौके पर अधिकारियों और अभियन्ताओं को तत्काल भेजकर स्थिति समझने और एक सप्ताह के भीतर सुधारने के लिए निर्देश दिया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कॉलरी प्रबंधन की लापरवाही से जनमानस परेसान

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश हर दो घण्टे के अंतराल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *