Breaking News

इलाहाबाद – प्रयाग में पहली बार ‘फेमीलिफ्ट’ का हुआ उद्घाटन

Ibn24x7news रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा
इलाहाबाद। महिलाओं को होने वाली वैजाइनल लैक्सिटी की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए प्रयाग में पहली बार व्यास क्लीनिक द्वारा ‘फेमीलिफ्ट’ का उद्घाटन शुक्रवार को सिविल लाइंस स्थित शकुन्तला हास्पिटल की प्रबंध निदेशक डा. उमा जायसवाल ने किया।
इस अवसर पर डा. उमा जायसवाल ने कहा कि आज के दौर में हर दूसरी महिला यूरीन के अनैच्छिक रूप से लीक होने की समस्या से गुजरती हैं, जिससे उनके दाम्पत्य जीवन पर भी प्रभाव पड़ता है। यह खांसते, छींकते, व्यायाम करने के दौरान यूरीन लीक हो जाता है। जिससे उन्हें शारीरिक एवं मानसिक बाधाएं पहुंचती हैं। यह बीमारी 40 वर्ष से अधिक, एक से अधिक प्रसव, वैजाइनल डिलवरी, मेनोपाॅजल के बाद की स्थिति, बाॅडी मास इंडेक्स का 25 से अधिक होना, डायबिटीज व अस्थमा आदि से जुड़ी है। इन बीमारियों के बारे में महिलाएं शर्म के कारण जल्दी उपचार नहीं कराती, जो बाद में इंफेक्शन का कारण बनता है।
डा. उमा जायसवाल ने बताया कि इसमें दो से 15 हजार तक का खर्च आता है और मरीज ईलाज कराकर तुरन्त अपने घर जा सकता है। यह नाॅन सर्जिकल, सुरक्षित तथा सरल है। इस तकनीक का प्रयोग बड़े ही आराम से वैजाइनल टिशूज को हीट करने लिए करता है। इससे वर्तमान फाइबर्स सिकुड़ जाते हैं और नये कोलेजन के निर्माण को प्रोत्साहित करता है। इससे संपूर्ण वैजाइनल क्षेत्र की कार्यप्रणाली बेहतर हो जाती है, रक्त संचार सामान्य हो जाता है। इस अवसर पर हास्पिटल के निदेशक डा.अनुपम जायसवाल एवं फेमीलिफ्ट के निदेशक सोमेन दत्ता उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नाला सफाई अभियान के तहत महानगर में हुआ सफाई।

रिपोर्ट योगेश श्रीवास्तव गोरखपुर। नाला सफाई अभियान के तहत नगर आयुक्त श्री अविनाश सिंह द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *