Breaking News

गोल्ड बिटकॉईन के नाम पर लाखों की धोखाधडी के इनामी आरोपी को इंदौर में एसटीएसफ़ ने पकड़ा

रिपोर्ट कंवलजीत सिंह ibn24x7news

इंदौर। धन दुगना करने व अधिक ब्याज का लालच देकर गोल्ड बिटकॉईन के नाम पर लाखों की धोखाधडी के इनामी आरोपी को इंदौर में एसटीएसफ़ ने पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी का नाम अनुराग अग्रवाल पिता मोहनलाल अग्रवाल उम्र 45 साल निवासी फलैट नं. 1002 एल्डोरा-1 अपोलो डी.बी.सिटी निपानिया इन्दौर है।

एसपी एटीएस इंदौर पद्मविलोचन शुक्ला ने बताया कि सहायक उप निरीक्षक अमित दीक्षित को सूचना प्राप्त हो रही थी कि गोल्ड बिटकॉईन के नाम पर कई लोगो के साथ धोखाधडी करने वाला आरोपी अनुराग अग्रवाल इन्दौर के निपानिया क्षेत्र में रह रहा है।

इस पर उसे निपानिया क्षेत्र के अपोलो डी.बी. सिटी से पकड़ा गया। आरोपी अनुराग के विरूद्व थाना कम्पू जिला ग्वालियर के धारा 420 भादवि में प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना हेतु प्रकरण एस.टी.एफ. ग्वालियर को सुपुर्द किया गया था।

एसपी शुक्ला ने बताया कि आरोपी अनुराग अग्रवाल द्वारा अपने साथियों के साथ संगनमत होतेे हुए गोल्डयूनियन कॉईन के नाम की वेबसाईट के माध्यम से कई लोगो के साथ इस अवैद्य कारोबार को अंजाम देते हुए लाखों रूपयें की धोखाधडी की गई थी।

आरोपीगणों द्वारा कई लोगो को 3 माह 6 माह तथा 12 माह के लिए राशि निवेश कराई जाकर प्रतिदिन 0.8 प्रतिशत की दर से बढोतरी होने एवं अन्य लोगो को इस योजना में जोडने पर उनके निवेश राशि का 4 प्रतिशत गोल्डकॉईन मिलने एवं बहुत ही कम समय में राशि दोगुना होने का प्रलोभन दिया जाता था।

इस हेतु आरोपी अनुराग द्वारा स्वयं के एच.डी.एफ.सी. बैंक एवं आय.सी.आय.सी.आय. बैंक के खातो का उपयोग लोगो से राशि प्राप्त किये जाने हेतु किया गया है जिसमें लगभग 40-45 लाख रूपयें का ट्रांजेक्शन होना पाया गया है।

उल्लेखनीय है कि थाना एस.टी.एफ. भोपाल में पंजीबद्व धारा 420 भादवि में भी आरोपी अनुराग अग्रवाल की भूमिका चिन्हित हुई है जिसमें इस वेबसाईट एवं इस योजना के प्रमुख कर्ताधर्ता ब्रजेश रायकवार सीमा रायकवार निवासी जबलपुर एवं वेबसाईट के कार्य देखने वाले आस्ट्रेलिया निवासी व्यक्ति को एस.टी.एफ. भोपाल द्वारा गिरफतार किया गया था।

आरोपी अनुराग को एस.टी.एफ. इकाई ग्वालियर के सुपुर्द किया गया है जहां आरोपी को विधिवत गिरफतार किया जाकर न्यायालय पेश करने पर 4 दिन का पुलिस रिमाण्ड स्वीकृत किया गया है।

आरोपी उच्च शिक्षित होकर भोपाल जयपुर गुडगांव इत्यादि स्थानों पर कई मल्टीनेशनल कम्पनी में अपनी सेवाएं दे चुका है जो वर्तमान में सतगुरू परिणय विजय नगर इन्दौर स्थित एक बीमा कम्पनी में डेवलपमेन्ट अधिकारी का काम कर रहा था।

आरोपी की गिरफतारी में एस.टी.एफ. इकाई इन्दौर के सउनि ओमप्रकाश तिवारी अमित दीक्षित विजय सिंह चौहान प्र.आर. झनकलाल पटेल और आरक्षक विवेक द्विवेदी की भूमिका रहीं है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

खिलाड़ियों के लिए प्रतियोगिता है, मंच का माध्यम – हिमाद्री

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश अमलाई – राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का …

प्रगति की ओर अग्रसर करने के बजाय पीछे ले जाने वाला निराशाजनक बजट – अंकित शर्मा

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश मनेन्द्रगढ़ – कोरिया जिला के भाजयुमो के …

छत्तीसगढ़ का बजट पूरी तरह संतुलित-तिवारी

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश हर वर्ग का रखा गया है …

खटीक समाज का अखिल भारतीय अखिल भारतीय स्थापना दिवस

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश खटीक समाज का अखिल भारतीय अखिल …

मां महामाया कप क्रिकेट प्रतियोगिता का कप राजनगर की PSC टीम ने किया अपने नाम

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश राजनगर! मां महामाया कप क्रिकेट प्रतियोगिता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page