Breaking News

देवरिया(सू0वि0)-दो दिवसीय स्वास्थ्य मेला के तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक

Ibn24x7news रिपोर्ट सुभाष चन्द्र यादव

देवरिया(सू0वि0) 29 नवम्बर। जिलाधिकारी अमित किशोर कलक्ट्रेट सभागार में निकट दिनो में ब्लाक स्तरो पर आयोजित होने वाले दो दिवसीय स्वास्थ्य मेला के तैयारियों को लेकर बैठक की। इस दौरान ही उन्होने व्यापार बन्धु एवं 50 लाख से अधिक लागत की कार्य परियोजनाओं की प्रगति समीक्षा भी की। उन्होने स्वास्थ्य मेला के आयोजन हेतु आवश्यक निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिया। साथ ही कार्य परियोजनाओं को समयबद्वता गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराये जाने के निर्देश के साथ व्यापारियों का जी0एस0टी0एन0 पंजीकरण कराये जाने के लिये शिविर आयोजित कराने का निर्देश उपायुक्त व्यापार को दिया।
जिलाधिकारी श्री किशोर ने स्वास्थ्य मेला के आयोजन को वृहद बनाये जाने का निर्देश देते हुए कहा कि इस दिन सभी विभाग अपने संचालित कल्याणकारी व लाभार्थीपरक योजनाओं को इस शिविर में प्रदर्शित करेगें तथा लोगो को योजनाओं से लाभान्वित भी करेगें। उन्होने इसका व्यापक प्रचार-प्रसार ग्रामीण अंचलो में ग्राम सचिवो व ग्राम स्तरीय ग्राम कर्मचारियों के माध्यम से कराये जाने का निर्देश दिया। कहा कि वार्ड व मुहल्लो, ग्राम पंचायतो में इस आयोजन के उद्देश्यों को पहुॅचाया जाये, जिससे आमजन शिविर में पहुॅच कर योजना का लाभ उठा सके। उन्होने कहा कि इस स्वास्थ्य मेला में विभिन्न विभागो की संचालित योजना यथा- स्वास्थ्य, पशुपालन, दिव्यांग प्रमाणपत्र, कम्बल वितरण, पेंशनपरक योजना सहित अन्य लाभार्थीपरक योजनाओं के स्टालें संबंधित विभाग द्वारा लगायी जायेगी और इस दौरान ही पात्रता अनुसार वंचित लोगो को योजनाओं से आच्छादित भी किया जायेगा। उन्होने इन्द्रधनुष मिशन कार्यक्रम के अन्तर्गत छूटे हुए बच्चो व गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण कार्य को भी पूरी निष्ठा के साथ किये जाने को कहा।
मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी0एन0 ने कहा कि स्वास्थ्य मेला आयोजन का उद्देश्य यह है कि ग्रामीण एवं सुदूर अंचलो के लोगो तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं को पहुॅचाया जाये तथा उनमें बिमारियों के बचाव निदान के प्रति जागरुक किया जाये।
प्रभारी सी0एम0ओ0 डा0डी0वी0 शाही ने इसी क्रम में बताया कि स्वास्थ्य मेला में विभिन्न रोगो के विशेषज्ञ जहां प्रतिभाग करेगें तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा ऐसे बिमारियों के प्रति जागरुकता लाये जाने के लिये स्टाले भी लगायी जायेगी तथा चिकित्सको द्वारा बिमारियों का निदान व इलाज भी किया जायेगा।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन राकेश कुमार पटेल, डी0डी0ए0जी0 डा0ए0के0मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक शिवचन्द्र राम, डी0पी0एम0 राजेश कुमार गुप्ता, चिकित्सक ए0के0सिंह, जिला अर्थ संख्या अधिकारी मनोज कुमार, अधिशासी अभियंता आर0ई0एस0 सहित अन्य संबंधित विभागो के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

About IBNNEWSMD

Check Also

“वर्तमान मे कृषक एवं कृषि सुधार कानून पर राष्ट्रीय संगोष्ठी हुआ मंथन”

  रिपोर्ट: राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर गाजीपुर:तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान, पी०जी० कालेज, ग़ाज़ीपुर …

छात्रों के आगे हार गया विश्वविद्यालय प्रशासन

तानाशाही रवैया छोड़ मांगो के पुरा करने को सहमत विश्वविद्यालय प्रशासन जिले 25 फरवरी से …

खुखुन्दू पेट्रोल पम्प के सामने बाइक और टाली ट्रेक्टर एक्सीडेंट में एक की मौत दो घायल

खुखुन्दू HP पेट्रोल पम्प के सामने बाइक और टाली ट्रेक्टर एक्सीडेंट में एक की मौत …

मां मातृभूमि व मातृभाषा का कोई विकल्प नहीं-अनूप पाण्डेय

गोरखपुर ब्यूरो गोरखपुर। दीवानी न्यायालय जनपद गोरखपुर  में भारतीय भाषा अभियान के देव तुल्य कार्यकर्ताओं …

अयोध्या में जितना भी काम हुआ वह समाजवादी सरकार की देन : तेजनारायन

  ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या अयोध्या, 24 फरवरी। स्वर्गद्वार वार्ड में पार्षद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page