देवरिया -ई-आफिस प्रणाली के तहत कार्मिको/अधिकारियों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण

Ibn24x7news

रिपोर्ट सुभाष चन्द्र यादव

देवरिया (सू0वि0) 26 जुलाई। ई-आफिस प्रणाली के द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के आज चैथे दिन निर्धारित 2 प्रशिक्षण केन्द्रो पर कार्मिको/अधिकारियों को इस प्रणाली के तहत कार्य करने का गुर सिखाया गया।
कलेक्ट्रेट स्थित एन0आई0सी0 में ई-डिस्ट्रिक्ट प्रबंधक राजीव कुमार मिश्र एवं प्रशिक्षण कर्ता गौरव मिश्र द्वारा प्रायोगिक जानकारी दिया गया। यह प्रशिक्षण 3 पालियों में क्रमांक 271 से 330 तक के कार्मिको को दिया गया। राजकीय आई0टी0आई0 परिसर में क्रमांक 331 सं 360 कार्मिको को प्रशिक्षित किया गया।
ई-डिस्ट्रिक्ट प्रबंधक श्री मिश्र ने कहा कि ई-आफिस प्रणाली के तहत कार्य करने हेतु प्रक्रियाओं की जानकारी अहम है। इससे कार्यो में पारदर्शिता व शीघ्रता भी रहेगी। आवश्यकता यह है कि प्रक्रियाओं की भलिभाति जानकारी रखी जाय, क्योकि 15 अगस्त से सभी जनपद स्तरीय कार्यालयों में ई-आफिस प्रणाली की व्यवस्था लागू हो जायेगी। प्रशिक्षण में जहां सैद्वान्तिक पहलू को बताया गया वही प्रायोगिक तौर पर कम्प्यूटर पर बिन्दुवार तकनीकी अभ्यास कराया गया।
कल 27 जुलाई को ई-डिस्ट्रिक्ट एन0आई0सी0 में 361 से 420 तक तथा आई0टी0आई0 परिसर में 421 से 450 क्रमांक के कार्मिको को 3 पालियों में प्रशिक्षित किया जायेगा। इसी तरह निर्धारित क्रमांको में यह प्रशिक्षण आगामी 31 जुलाई तक सम्पादित होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here