Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / देवरिया :-कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के फैलाव को रोकने हेतु धर्मगुरूओं एवं संभ्रांत जनों की बैठक हुई आयोजित

देवरिया :-कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के फैलाव को रोकने हेतु धर्मगुरूओं एवं संभ्रांत जनों की बैठक हुई आयोजित

रिपोर्ट सुभाष चन्द्र यादव Ibn24x7news

देवरिया (सू0वि0)4 अप्रैल/ कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से लड़ने के लिये हम सभी को साथ देने की जरूरत है और इसके संक्रमण को रोकने/बचाव हेतु सभी को मिलकर व्यापक प्रचार-प्रसार करके लाॅक डाउन के अनुपालन में सभी के सहयोग की नितान्त आवश्यकता है। सावधानी के साथ-साथ सुरक्षा हम सभी को भी अपनी करनी है तथा अपने परिवार एवं समाज की भी सुरक्षा करनी है।
उक्त आशय का विचार जिलाधिकारी अमित किशोर ने आज पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष मे आयोजित धर्मगुरूओं व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए व्यक्त किया। उन्होंने अपील की है कि सभी धर्म गुरू अपने-अपने मजहब के लोगो को बताएं कि लाॅक डाउन का सभी शत-प्रतिशत अनुपालन करते हुए कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिये हम सब एक जुट होकर साथ दें और अपने-अपने धर्म की इबादत/पूजा अपने घरों में करें। सोशल डिस्टेन्स बनाये रखते हुए इस बारे में लोगों कोे बताया जाये। उन्होंने कहा कि जब तक समाज का हर प्राणी हर वर्ग साथ नहीं देगा, तब तक हम इस महामारी से लड़ाई को नहीं जीत पायेंगे। उन्होंने कहा कि आप लोग अपने तरफ से अपील(आडियो/वीडियो) सोशल मीडिया आदि पर जारी कर लोगों को जागरूक करें।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में विदेश/अन्य राज्यों से जो भी व्यक्ति आयें हैं। उनका स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य करायें और उन्हें होम क्वारेन्टाइन पर रखा जाये। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर कदापि ध्यान न दें, बल्कि अपने-अपने घरों में रहें। अनावश्यक रूप से अपने घर से बाहर कदापि न निकलें। उन्होंने यह भी कहा कि लोगो से संवाद बढ़ाएं तथा लॉक डाउन के प्रावधानों को अपनाने के लिए जागरूक भी करें। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
जिलाधिकारी ने सभी से अपील करते हुए यह भी कहा कि कोई भूखा न रहे इस पर विशेष रूप से ध्यान दें तथा उनकी सूचना भी उपलब्ध कराएं ताकि समाजिक संगठन एवं प्रशासन आगे बढ़ चढ़कर उन्हें खाद्य सामग्री उपलब्ध करा सके । इसके लिए उन्होने सभी की भागीदारी की अपेक्षा करते हुए प्रशासन को पूरी तरह से सजग रहने तथा क्षेत्र में कोई भी भूखा न रहे इस पर पैनी नजर रखते हुए उन्हें राहत व खाद्य सामग्री अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराए जाने को कहा।
पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र ने कहा कि धर्म गुरुओं एवं समाजिक संगठन की समाज में महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसलिए आगे आकर वे इस महामारी से बचाव हेतु समाज को जागरूक करें तथा अपनी भूमिका निभाते हुए जो भी प्राविधान है उसे पालन कराने के लिए लोगों तक अपना संदेश पहुंचाएं उन्होंने कहा कि प्राविधानों का पूरी तरह से पालन कराना हम सभी का दायित्व है यह सब जनपद को स्वस्थ व सुरक्षित रखने के लिए किया गया है इसलिए जो भी व्यवस्थाएं हैं उसमें आप सभी बढ़-चढ़कर अपना सहयोग करें उन्होंने यह भी कहा कि बाहर से जो भी लोग आए अपनी सूचना अवश्य ही जिला प्रशासन को दें ताकि उनका चेकअप कराया जा सके उन्होंने यह भी कहा कि जो भी प्रावधानों का पालन नहीं करेगा व लॉक डाउन का उल्लंघन करेगा उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई भी किया जाएगा ।
बैठक में ग्रंथि दामोदर सिंह, शक्ति गुप्ता,अमित मोदनवाल, मुन्ना राय,अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष जलालुद्दीन, राशिद खान जावेद, महंत मुक्तेश्वर दास आदि ने भी इस बैठक में अपने विचार व्यक्त किए तथा जनपद में लाक डाउन का पालन कराए जाने हेतु जिला प्रशासन को आश्वासन दिये तथा जनपद वासियों के लिए वीडियो संदेश भी उनके द्वारा जारी किया गया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन राकेश पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल सिंह,एस0डी0एम0 सदर दिनेश कुमार मिश्र, क्षेत्राधिकारी निष्ठा उपाध्याय आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
———————————————————————–
प्रचारित प्रसारित द्वारा जिला सूचना कार्यालय देवरिया

About IBN24X7NEWSMD

Check Also

इंडियन पटेल क्लब द्वारा सैनिटाइजर कराया गया

  वाराणसी – काशी विद्यापीठ ब्लाक ग्रामसभा भिटारी के दलित बस्ती, पटेल बस्ती, बजरंग नगर, …

प्रदेश सरकार किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ठोस कदम उठाया

  महराजगंज- प्रदेश सरकार किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ठोस कदम तो उठाया ही …

शांति व भाईचारे की तरह मनाया गया ईद का त्यौहार

  ठूठीबारी महाराजगंज :- कोरोना महामारी को लेकर लॉक डाउन का पालन करते हुए क्षेत्रो …

कटका मरौठा में पल्ली तानकर रहने पर मजबूर ग्रामीण ग्राम प्रधान की 20 साल से नहीं खोली आंख

  पयागपुर विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक जरवल के अंतर्गत ग्राम कटका मजरा कटका मरौठा विकास …

नोडल अधिकारी ने जनपद भ्रमण कर निगरानी समितियों के कार्यो का जायजा लिया

महराजगंज,25 मई- स्टेट नोडल ऑफीसर कोविड-19/विशेष सचिव व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास हरिकेश चौरसिया ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here