Breaking News

पटना: पटना पुलिस की तत्परता से बच गयी युवक की जान

पटना पुलिस की तत्परता से बच गयी युवक की जान
पुलिस की तत्परता से लुधियाना के एक युवक की जान बच गयी है। कबूतरबाजों के चंगुल से उसे छुड़ा लिया गया है। शास्त्रीनगर थाना की पुलिस ने उसे एजी कॉलोनी के एक मकान से सकुशल बरामद कर लिया है। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद पुलिस ने उसे अपहरणकर्ताओं के चंगुल से आजाद कराया है।
वही आपको बता दे कि लुधियाना का रहने वाला रणदीप हायर स्टडी के लिए कनाडा जाना चाहता था। इसके लिए उसने लुधियाना के हरप्रीत सिंह से संपर्क साधा। हरप्रीत से 26 लाख में कनाडा भेजने की डील फाइनल हुई, जिसमें रणदीप के पिता ने 4 लाख एडवांस भी कर दिया। बाकी के 22 लाख कनाडा पहुंचने के बाद देना था।
रणदीप के पिता सरदार सिंह ने कहा कि उनके बेटे को कनाडा भेजने से पहले पटना में कुछ दस्तावेज साइन करने के लिये कहा गया। रणदीप दिल्ली से पटना पहुंचा जहां कुछ लोगों ने उससे एक होटल में बात की। फिर उसे एजी कॉलोनी स्थित एक मकान में लाया गया। अबतक रणदीप समझ चुका था कि उसका अपहरण कर लिया गया है।
अपहरणकर्ताओं ने रणदीप को पहले अपने पिता को कॉल करने को कहा, जिसमें ये कहा गया कि सभी कागजात मिल गया है। फिर रणदीप को नींद की गोली देकर सुलाए रखा गया। करीब 48 घंटे बाद फिर से रणदीप के पिता को एक इंटरनेशनल नंबर से कॉल किया गया जिसमें कहा गया कि मैं कनाडा पहुंच गया हूं बाकी पैसे दे दीजिए। इसके बाद बाकी की रकम दे दी गयी।
इधर, पुलिस लगातार कॉल को ट्रेस कर रही थी। इसी बीच एजी कॉलोनी में रहनेवाले लोगों ने पुलिस को बताया कि एक मकान में रह रहे लोगों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही हैं। पुलिस ने इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त मकान पर छापा मारा। और रणदीप को वहां से सकुशल बरामद कर लिया। इस बीच पुलिस की भनक मिलते ही अपहरणकर्ता खिड़की तोड़कर फरार हो गये। पुलिस को घटनास्थल से 9 एमएम की गोली, आधार कार्ड, कुछ फोटोग्राफ्स, बैंक खाते के डिटेल्स और एटीएम कार्ड मिले हैं।
रिपोर्ट अमन सिंह ibn24x7news पटना

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आगरा ब्रेकिंग: अज्ञात चोरों ने रिटायर्ड बैंक कर्मी के घर को बनाया निशाना

  अज्ञात चोरों ने रिटायर्ड बैंक कर्मी के घर को बनाया निशाना, घर के पीछे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *