Breaking News
Home / बिहार / पश्चिमी चम्पारण :-शेखपुरा डीएम इनायत खान एवं दयाशंकर पुलिस अधीक्षक के द्वारा आज समाहरणालय परिसर से मतदाता जागरूकता महारैली का आयोजन किया गया

पश्चिमी चम्पारण :-शेखपुरा डीएम इनायत खान एवं दयाशंकर पुलिस अधीक्षक के द्वारा आज समाहरणालय परिसर से मतदाता जागरूकता महारैली का आयोजन किया गया

विजय कुमार शर्मा बिहार

शेखपुरा डीएम इनायत खान एवं दयाशंकर पुलिस अधिक्षक, के द्वारा आज समाहरणालय परिसर से मतदाता जागरूकता महारैली का आयोजन किया गया। यह मतदाता जागरूकता महारैली समाहरणालय परिसर से कटरा चैक-सब्जी मार्केट,पटेल चैक/दल्लु चैक होते हुए सदर प्रखंड शेखपुरा तक गया । यह महारैली में जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक प्रारंभ से अंत तक रैली में शामिल होकर लोगों का नेतृत्व करते रहे। इस महारैली में जीविका दीदीयाॅ, सेविका, सहायिका, आशा, खिलाड़ी के साथ-साथ जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी/कर्मी एवं हजारों की संख्या में आम नागरीक भी शामिल थे। सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर स्थानीय लोग रैली में शामिल लोगों का अभिवादन कर रहे थे। रैली के साथ-साथ बैंड बाजा भी शामिल था जो गीत संगीत के माध्यम से मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे थे। रैली में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग का कलाकार गीत और संगीत के माध्यम से लोगों को 11.04.2019 को मतदान में भाग लेने के लिए उत्साहित कर रहे थे। सूचना एवं जन संपर्क कार्यालय के प्रचार रथ से मतदान में बढ़ चढ़ कर भाग लेने के लिए आह्वाहन् किया जा रहा था।
जगह-जगह पर रूक रूक कर लोकसभा आम निर्वाचन से संबंधित जानकारियाॅ माइकिंग के द्वारा उप विकास आयुक्त एवं जिला जन सम्र्पक पदाधिकारी के द्वारा दिये जा रहे थे। काफी संख्या में सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर लोग अदभूत नजारा को देख रहे थे एवं मन ही मन मतदान के लिए संकल्प ले रहे थे। सदर प्रखंड शेखपुरा में रैली एक मतदाता जागरूकता शिविर के रूप में तब्दिल हो गई। इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन 2019 के लिए 11.04.2019 को मतदान होना है। मतदान करना आपका अधिकार और कर्तव्य दोनों है। उन्होंने शिविर में उपस्थित लोगों को अपील की है कि सभी मतदाता मताधिकार का प्रयोग करें। अपने पड़ोसियों एवं परिवारों को भी इसके लिए प्रेरित करें। अपनी जिम्मेवारी और अधिकार को समझें और 11.04.2019 को शत प्रतिशत मतदान करें। लोगों ने हाथ उठाकर संकल्प लिया कि मतदान के लिए पड़ोसियों और परिवारों को प्रेरित करेगें। उन्होंने अपील किया कि निर्भीक और निडर होकर मतदान करें। सभी मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की जा रही है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि जिले के सभी मतदान केन्द्र पर आधारभूत सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा मतदान केन्द्रों पर नहीं होने दी जायेगी। रैली में भागीदारी करने के लिए सभी उपस्थित जनों को आभार व्यक्त किये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, वरीय कोषागार पदाधिकारी, जिला जन संपर्क पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी,शेखपुरा ने भी अपने संबोधन से सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए अपील किए। सदर प्रखंड में आयोजित मतदाता जागरूकता शिविर में जिला के आईकाॅन रागिनीकान्त ने गीत संगीत के माध्यम से लोगों को मतदान में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि मतदान करें एवं लोकतंत्र का महापर्व मनायें।
सूचना एवं जन संपर्क विभाग के कलाकार ने गीत संगीत के माध्यम से बताया कि देशवा जो आपन महान मोर भैइया, करला तू अप्पन मतदान,11 अप्रैल भैइया वोटवा के दिनवाॅ महापर्व मनाई लोकतंत्र के सुदिनवाॅ।

About IBN24X7NEWS

Check Also

exclusive- पटना के भिखना पहाड़ी इलाके में 5-6 राउंड फायरिंग की सूचना

रिपोर्ट कुंदन कुणाल ibn24x7news पटना इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *