फरीदाबाद: भाजपा की छात्र विरोधी नीतियों का वोट की चोट से जवाब देंगे छात्र

भाजपा की छात्र विरोधी नीतियों का वोट की चोट से जवाब देंगे छात्र
फरीदाबाद – एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में नेहरू कॉलेज  के छात्र-छात्राओं ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय के बाहर पैदल मार्च करके धरना प्रदर्शन किया।  सेक्टर-16 स्थित पं. जवाहर लाल नेहरू कॉलेज के छात्र-छात्राएं सरकारी कॉलेजों में 20 प्रतिशत सीट अभी तक वृद्धि न किए जाने को लेकर आज तेज धूप में पैदल मार्च करके हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल कार्यालय पर पहुंचे और वहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सभी छात्र-छात्राएं 37 डिग्री तापमान में तपती जमीन पर उद्योग मंत्री के कार्यालय के बाहर बैठ गए और सरकारी कॉलेजों में UG कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट वृद्धि की पुरजोर मांग करने लगे। तथा विपुल गोयल जी की अनुपस्थिति में उनके भतीजे अमन गोयल को ज्ञापन सौंपा। अमन गोयल जी ने आश्वासन की जल्द 2-3 दिन में सीट बढ़वा दी जाएंगी। इस मौके पर एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि जिले में कुछ ही सरकारी कॉलेज है जिनमे सभी मे सीटें भर चुकी है और बच्चे दाखिले से वंचित रह गए है।
ज्यादातर बच्चो के 65-70 प्रतिशत तक अंक है लेकिन फिर भी दाखिले नहीं हो पाए है। ऐसे में स्नातक (बी.ए, बी.कॉम, बी.एससी, बीसीए, बीबीए) कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़ा देनी चाहिए ताकि छात्रों  के भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से सीट बढ़वाने के लिए एनएसयूआई फरीदाबाद लगातार संघर्षरत है लेकिन अभी तक हर जगह से सिर्फ कोरे आश्वासन ही मिले हैं। मंत्रियों से लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन और जिला प्रशासन इस मामले की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। सरकार ने अगर कुछ दिया तो सिर्फ मात्र कोरा आश्वासन। अत्री ने कहा अगर 2-3 दिन में सीट नही बढ़ी तो इसके खिलाफ धरने पर बैठ जाएंगे। वहीं जिला महासचिव रूपेश झा, सौरभ नंदा, सोनू सिंह और सोनू सैनी ने संयुक्त रूप से कहा कि इससे पहले एनएसयूआई फरीदाबाद द्वारा 16 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन किया गया था तथा 18 जुलाई को मैगपाई चौक पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा  पुतला फूंका गया था तथा 20 जुलाई को उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपा पर यूनिवर्सिटी प्रशासन और प्रदेश की खट्टर सरकार ने अभी तक छात्रों को लेकर कोई कदम नही उठाया है ।
इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, छात्र नेता विकास फागना, जिला मीडिया कोऑर्डिनेटर गुलशन, नेहरू कॉलेज एनएसयूआई अध्यक्ष मोहित त्यागी, साहिल खान, गौरव कौशिक, आरिफ खान, गौरव सिंह, सौरभ देशवाल, नागेश्वर पाण्डेय, विक्रम यादव, चेतन, अजित, महेश, शिवम, रवि वर्मा, आमिर खान, विवेक, निखिल, पंकज, हरदीप सिंह, जयंत, राहुल शर्मा, अशोक, हरिन्द्र, अवतार सिंह आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।
 
रिपोर्ट बी. आर. मुराद ibn24x7news  फरीदाबाद,हरियाणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here