Breaking News

बगहा:- भाकपा माले ने कार्यकर्ता कन्वेंसन का आयोजन किया

बगहा:- भाकपा माले ने कार्यकर्ता कन्वेंसन का आयोजन किया
बगहा:-बगहा दो प्रखण्ड के राजकीय मध्य विद्यालय पटखौली में रविवार के दिन भाकपा माले से जुड़े अखिल भारतीय भारतीय ग्रामीण मजदूर सभा (खेग्रामस) का कन्वेंशन संपन्न हुआ।जिसकी अध्यक्षता पांच सदस्यीय टीम मुरारी प्रसाद,पशुराम यादव,रामधनी बैठा,राजेंद्र प्रसाद,रमेश चौधरी ने किया। संचालन भाकपा माले सेक्रेटरी भिखारी प्रसाद ने किया।
बैठक में गुजरात मे मुस्लमानों,दलितों, आदिवासियों के बाद बिहारियों और हिन्दी भाषियों पर हमले का राज मोदी राज मॉडल हैं। खेग्रामस के कन्वेंशन में भूमि अधिकार, वास आवास, शिक्षा और रोजगार कर लिए लुटेरी मोदी सरकार कक हटाने का आह्वान किया गया।
बैठक में संबोधित करते हुए खेग्रामस के राज्य अध्यक्ष और भाकपा(माले) केंद्रीय कमिटी सदस्य वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि पहले लोग जानते थे कि मोदी मुस्लिम विरोधी है बाद में यह सामने आया कि मोदी और भाजपा दलित,आदिवासी विरोधी हैं। फिर सामने आया की मोदी देश के बारे में लोकतांत्रिक न्याय पक्षीय विचार रखने वाले बुद्धिजीवियों के विरोधी हैं। फिर सामने आ रहा है कि मोदी भाजपा राज्य गुजरात,महाराष्ट्र,आसाम कई राज्यों में हिंदी भाषी मजदूरों,छोटे कारोबारियों के विरोध में हैं।
आज पूरे गुजरात में बिहारी और हिंदी भाषियों पर रोज-रोज हमले हो रहे हैं वही गया के एक नौजवान की सूरत में हत्या कर दी गई है रुपाणी और मोदी सरकार हमला करने वालों के साथ खड़ी है। हत्या जैसी बड़ी घटना में भी मुकदमा वहां की पुलिस नहीं कर रही है। ऐसी स्थिति में नीतीश,रुपाणी और मोदी की हां में हां मिला रहे हैं।और आगे बताया कि कन्वेंशन में लुटेरी मोदी सरकार को भगाने के लिए देश भरसे खेत मजदूरों-गरीबों के आंदोलन के नेताओं के राष्ट्रीय सम्मेलन 19-20 नवम्बर जहानाबाद संकल्प लेने का संकल्प लिया गया। जिसके पहले बगहा अनुमंडल में पचास हजार सदस्यों को खेग्रामस में बनाने का अभियान चलेगा।
वही भाकपा माले नेता ने आगे कहा कि जो सरकार मजदूरों,प्रवासियों की सुरक्षा करने में निकम्मी बनी हुई हैं। उसे बदलनी है।और मोदी का गुजरात मॉडल देश तोड़क मॉडल बना हुआ हैं।क्षेत्रीयता,सांप्रदायिकता का उन्माद देश के लिए खतरनाक बना हुआ हैं।वही माले नेता ने कहा कि अपने ही देश में मजदूरकिसान,विदेशी और पराये घोषित हो रहे है। उन्हें भगाया जा रहा है। अडानी-अंबानी का चौतरफा राज कायम है। जिसके लिए राशन,जमीन सब कुछ से गरीबों से वंचित किया जा रहा है। शिक्षा,स्वास्थ, रोजगार पर हमले बढ़े हैं।माले नेता ने भूमि अधिकार, वास-आवास,शिक्षा,स्वास्थ,रोजगार के लिए संघर्ष तेज करते हुए लुटेरी मोदी सरकार को भगाने का आह्वान किया गया।मौके पर लालबाबू प्रसाद रामचंद्र राम,रामअवध राय ताजुद्दीन मंसूरी,अनिल गुप्ता,बाबूलाल राम,नारायण महतो,प्रेम राम समेत सैकड़ों भाकपा माले कार्यकर्ता नेता शामिल रहे।
 
रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

राजधानी पटना में अपराधियों के हौसले बुलंद,,दिनदहाड़े गोली मारी

रिपोर्ट अमन सिंह IBN NEWS पटना राजधानी पटना में अपराधी कितने मस्त हैं, आप इसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *