बहराइच: जल निकासी की नही है कोई व्यवस्था, ग्रामीणो के घरो मे भरा पानी

जल निकासी की नही है कोई व्यवस्था, ग्रामीणो के घरो मे भरा पानी, दो दिन से घर मे नही जला चूल्हा,बच्चे भूख से व्याकुल,जिम्मेदार अंजान
( बहराइच) तराई मे मौसम के करवट लेने से दो दिनो से लगातार झमाझम हो रही बारिश से किसानो के चेहरे खिल उठे है लेकिन सरकारी मशीनरी व जिम्मेदारो के हीलाहवाली से लोगो को दुश्वारियो का भी सामना करना पड़ रहा है ।
हुजूरपुर विकासखण्ड के ग्राम ताजपुर मे दो दिनो से लगातार बारिश से जल निकासी की व्यवस्था ना होने के कारण लोगो के घरो मे पानी भर गया है। ग्रामीणो के घर मे दो दिन से चूल्हे नही जले हैं जिससे परिवार के बच्चे भूखे से तड़फ रहे है |
काफी मुश्किलो मे ग्रामीणो मे रात गुजारनी पड़ रही है। ताजपुर के पच्छू टोला मे करीब 50 घरो मे 350 आबादी निवास करती है ।इस टोले का बरसात का पानी पहले गांव के ही एक व्यक्ति के खेत से होकर तालाब मे चला जाता था लेकिन उस खेत मे व्यकि ने मकान का निर्माण करा लिया जिससे पानी निकलने का रास्ता बंद हो गया ।मकान का निर्माण शुरू होने पर मकान मालिक ने जल निकासी के लिए पुलिया(होल पाईप ) लगाने पर सहमति दी थी लेकिन 1 वर्ष के बाद भी ग्राम प्रधान ने पुलिया नही लगवायी और न ही जल निकासी के लिए कोई कार्ययोजना बनाकर प्रस्ताव भेजा ग्रामीण ने कई बार खंड विकास अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर जल निकासी के लिए होल पाईप लगवाने की मांग की लेकिन अधिकारी द्वारा ग्राम प्रधान के कार्ययोजना मे शामिल कर निर्माण करवाने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं ।
इन ग्रामीणो के घर मे भरा पानी
कैय्यूम, रज्जब अली, सलामत अली, नसीम, फरीद, मकबूल, अली हुसैन, शहजाद, नाईम, नन्कू, हसीब,नसीम, आजाद, नन्हे, सपाटू, नसीर ,भूरे, अय्यूब, अमजाद, जमालू, चौधरी, कमाल, आदि करीब 40 घरो मे पानी भर गया है ।
 
रिपोर्ट अनूप मिश्रा ibn24x7news बहराइच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here