Breaking News

बाराबंकी: छह माह से कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन

छह माह से कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन
बाराबंकी : नगर पंचायत सतरिख में कार्यरत कुछ कर्मचारियों को पिछले छह माह से वेतन नहीं मिला है। इससे कर्मचारी परेशान हैं। बजट न होने से उन्हें वेतन नहीं दिया जा सका है।
नगर पंचायत में लिपिक के पद पर कार्यरत मिथलेश वर्मा समेत दो कर्मचारी ऐसे हैं। जिन्हें छह माह से वेतन नहीं मिला है जबकि छह अन्य कर्मचारियों को चार माह से वेतन के लाले हैं। राज्य वित्त आयोग से इतना धन नहीं मिल रहा है कि कर्मचारियों को वेतन दिया जा सके। नगर पंचायत अध्यक्ष मुमताज बेगम का कहना है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में कभी किसी का वेतन नहीं रोका। इस बार धन का ऐसा अभाव बना कि चाहकर भी कर्मचारियों का वेतन नहीं निकल पा रहा है।
चौदहवें वित्त से दो बार मिलता है धन : नगर पंचायत में विकास कार्य के लिए चौदहवें वित्त से वर्ष में मात्र दो बार ही धनराशि अवमुक्त होती है। इसके अलावा कभी कोई पैसा नहीं मिलता है। जबकि यहां 11 वार्ड हैं। कई अन्य समस्याएं ऐसी हैं जिससे वर्तमान में लाखों रुपये के बजट की दरकार है।
बनवाए गए शौचालय : नगर पंचायत में स्वच्छता के लिए थाने के निकट स्थित पत्थरकट्ट मुहल्ला, पुरानी नगर पंचायत कार्यालय, पहितिया मुहल्ला समेत चार स्थानों पर शौचालय बनवाए गए हैं। सपा नेता रेहान कामिल का कहना है कि नगर में स्वच्छता लाना मेरी पहले प्राथमिकता है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हमारा यह दृढ़ विश्वास है कि शांति खरीदनी नहीं बल्कि स्थापित करनी है: मनोज सिन्हा

  टीम आईबीएन न्यूज   जम्‍मू-कश्‍मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में …