Breaking News

बिजली समस्या को लेकर भड़के लोगों ने माधोटांडा उपकेंद्र पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटा

report rohit gautam ibn news pilibhit

बिजली समस्या को लेकर भड़के लोगों ने माधोटांडा उपकेंद्र पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। विभागीय अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों को खरीखोटी भी सुनाई। आरोप है कि गांव लैहारी और मैनाकोट में मानक के अनुरूप विद्युतीकरण नहीं कराया गया। इसकी शिकायत का फर्जी निस्तारण कर दिया गया।

बिजली कर्मियों ने कुछ लोगों के कहने पर दो उपभोक्ताओं के घरों के कनेक्शन काट दिए। उपकेंद्र पर हो रहे हंगामे की सूचना पर माधोटांडा पुलिस भी पहुंच गई। पूरनपुर डिवीजन के एक्सईएन ने मौके पर पहुंचकर बमुश्किल लोगों को शांत कराया। उनको समस्या का निस्तारण करने का आश्वासन दिया। हंगामे के दौरान बिजली विभाग के लोगों में हड़कंप मचा रहा।

माधोटांडा बिजली उपकेंद्र से जुड़े गांव के उपभोक्ताओं को भरपूर बिजली नहीं मिल पा रही है। आए दिन फाल्ट आने से बिजली बाधित रहती है। आरोप है कि उपकेंद्र पर तैनात अधिकारी और कर्मचारी मनमानी भी करते रहते हैं। इससे उपभोक्ता कई दिन से परेशान हैं। सोमवार को कलीनगर तहसील के गांव लैहारी और मैनाकोट के लोगों को गुस्सा फूट पड़ा। भाकिमयू के नेतृत्व में दर्जनों लोग माधोटांडा उपकेंद्र जा धमके और घेराव करते हुए हंगामा करने लगे। उन्होंने जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। उनका कहना था कि गांव लैहारी और मैनाकोट में तीन माह पहले विद्युतीकरण कार्य सही ढंग से नहीं कराया गया। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई। आरोप है कि अधिकारियों ने इसका गलत तरह से निस्तारण कर दिया। लोगों से कनेक्शन के नाम पर रुपए भी वसूल किए गए। आरोप है कि कुछ दिन पहले माधोटांडा उपकेंद्र पर कार्यरत दो बिजली कर्मियों ने अन्य लोगों के कहने पर गांव मैनाकोर्ट में अमोरी मंडल और संजय सरकार के घर का कनेक्शन काट दिया।

इसको जुड़वाने के लिए कई बार अधिकारियों से भी कहा लेकिन टालमटोल की गई। बिजली विभाग की मनमानी से त्रस्त लोग उपकेंद्र पर ही धरना देकर बैठ गए। हंगामा होने की सूचना पर माधोटांडा पुलिस और पूरनपुर डिवीजन के अधिकारी भी उपकेंद्र पर पहुंच गए। एक्सईएन ने लोगों से उनकी समस्याओं को लेकर वार्ता की। समस्या का निस्तारण कराने का अश्वासन दिया। इसपर लोग बमुश्किल शांत हुए। इससे बिजली विभाग के लोगों ने राहत की सांस ली। हंगामा करने वालों में भाकि मयू के चेतन्य देव मिश्र, जाहिदनूर सिद्दीकी, सुनीता पोद्दार, चंदन, नित्यानंद, लालम मिश्रा, रामकुमार, अमोरी मंडल, हिमांशु मंडल सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे।

उपकेंद्र छोड़कर पूरनपुर दौड़े बिजली एसडीओ

माधोटांडा उपकेंद्र पर बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने पर बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई। लोगों ने हंंगामा करते हुए नारेबाजी की। कर्मचारियों को खरीखोटी भी सुनाई। उनका आक्रोश देख अधिकारी और कर्मचारी मौके से खिसकने लगे। एसडीओ आकाशदीप उपकेंद्र से पूरनपुर डिवीजन की ओर दौड़ पड़े। उन्होंने एक्सईएन को मामले की पूरी जानकारी दी। लोगों के आक्रोश के बारे में भी बताया। इसपर एक्सईएन ने एसडीओ के साथ उपकेंद्र पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया।

गांव मैनाकोट के दो घरों में बिजली कनेक्शन काटने का कर्मचारियों पर आरोप है। इसकी जांच के लिए एसडीओ को निर्देश दिया गया है। भाकिमयू और अन्य लोगों से वार्ता की गई है। लोगों ने अन्य बिजली सम्बंधी समस्याएं बताई जिनका निस्तारण कराया जाएगा। छोटी सी बात को कुछ लोगों ने तूल पकड़ा दिया

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

ब्लॉक मवई में झोलाछाप डॉक्टरों की बाढ़

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या 27/11/2020 मवई अयोध्या – विकास खंड मवई के …

शिकोहाबाद पुलिस को बड़ी सफलता चेकिंग के दौरान हरयाणा की शराव के साथ दो लोग किये गिरफ्तार

रिपोर्ट-सिद्धार्थ तिवारी IBN NEWS फ़िरोज़ाबाद थाना शिकोहाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी चेकिंग के दौरान …

समाजवादी पार्टी मीरजापुर

मीरजापुर -27.11.2020 समाजवादी पार्टी के स्नातक एम.एल.सी प्रत्याशी आशुतोष सिंहा ने आज मीरजापुर जिला कचहरी …

रिलायंस फाउंडेशन के तकनीक आधारित कार्यक्रमों द्वारा किसानों को हो रहा है दोगुना लाभ

ग्राम कुसौरा, विकास खंड चितौरा जिला बहराइच के रहने वाले दीपक कुमार ने रिलायंस फाउंडेशन …

यूपी में शादी समारोह के लिए पुलिस की अनुमति लेने की जरूरत नहीं

यूपी में शादी समारोह के लिए पुलिस की अनुमति लेने की जरूरत नहीं बैंड और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *