Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / महराजगंज :-बैंक मैनेजर के दुर्ब्यावहार एवं लापरवाह रवैये से त्रस्त खाताधारकों ने किया आवागमन बाधित

महराजगंज :-बैंक मैनेजर के दुर्ब्यावहार एवं लापरवाह रवैये से त्रस्त खाताधारकों ने किया आवागमन बाधित

Ibn24x7news रिपोर्ट अरविन्द यादव

*परतावल:-* आज दिनांक 15/04/2019 दिन सोमवार को बैंक मैनेजर के द्वारा ग्राहकों से किये जा रहे दुर्ब्यावहार एवं बैंक के कार्यों में किये जा रहे हिला हवाली के कारण उत्तेजित खाता धारकों द्वारा सड़क पर प्रदर्शन करते हुए सड़क पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया । कुछ सभ्रांत ब्यक्तियों एवं प्रशासन की मौजूदगी में शांत कराया गया।
ग्राहकों का कहना है कि बैंक संबंधी छोटे से छोटे काम के लिए उन्हें बैंक में पूरे दिन लाइन में खड़े होना पड़ता है।
उपभोक्ताओं द्वारा सुनाई गई समस्यायों में परतावल निवासी प्रदीप मोदनवाल ने बताया कि आये दिन बैंक में अधिकारियों एवं कमर्चारियों की अक्सर बैंक ग्राहकों से नोकझोक हो जाना आम बात हो गया हैं ।पंजाब नेशनल बैंक के परतावल बाज़ार स्थित शाखा में कई सारे ब्यापारियों का खाता बैंक में है।जिन्हें प्रायः अपने छोटे छोटे बैंक संबंधी कामों के लिए लंबे समय तक बैंक में ग्राहकों की लाइन में लगे रहना पड़ता है, जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है।बैंक कर्मचारियो के द्वारा ग्राहकों को अपने बैंक खाते से आधार लिंक करवाने के आवेदन एवं पासबुक छापने के बात पर अक्सर प्रिंटर खराब या तो फिर सर्वर का बहाना बनाकर टाल दिया जाता है जिससे दूर दूर से ग्रामीण इलाकों से आये वृद्ध एवम महिलाये आये दिन बैंक के चक्कर काटने को मजबूर हैं इस घटनाक्रम पर शिकायत करने पर उन्हें बेइज्जत होना पड़ता है जिससे मजबूर ग्राहक बैंक अधिकारियों की मनमानी सहने को मजबूर हैं। समय पर आधार नंबर को बैंक के अधिकारियों के खाते से नहीं जोडे जाने के कारण सरकार द्वारा दिये जा रहे लाभ जैसे सब्सिडी आदि ग्राहकों के खाते में नहीं आ पा रही है।
ग्रामसभा परतावल के अटकहवाँ निवासी महेंद्र सिंह द्वारा बताया गया कि किसान क्रेडिट कार्ड के लोन को जमा करने के लिए लंबे समय से लाइन में खड़े रहे पर उनका काम नही हो पाया जिससे उनका नुकसान हुआ।
परतावल बाज़ार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा पर कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे खाताधारको के शोषण से आमजन में आक्रोश ब्याप्त है।

About IBN24X7NEWS

Check Also

कुशीनगर/उत्तर प्रदेश :-एक वर्षीय सीताराम जप महायज्ञ के पूर्णाहुति,महा आरती के पावन अवसर पर श्रद्धांलु

ब्रेकिंग न्यूज़ कुशीनगर ओम प्रकाश कुमार की रिपोर्ट कुशीनगर कुशीनगर जनपद के खड्डा तहसील क्षेत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *