Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / मीरजापुर / मिर्जापुर: अपराधियों ने की पुलिस पर फायरिंग , घेरे बंदी में चार दबोचे गये

मिर्जापुर: अपराधियों ने की पुलिस पर फायरिंग , घेरे बंदी में चार दबोचे गये

मिर्जापुर: अपराधियों ने की पुलिस पर फायरिंग , घेरे बंदी में चार दबोचे गये
मीरजापुर हलिया – मीरजापुर। हलिया एस ओ प्रवीण कुमार सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कत्ल और कत्ल के प्रयास के आरोपी आपके थाना क्षेत्र हलिया बाजार से गड़बड़ा की ओर टाटा सफारी यूपी 70 डी ई 3131 से अपराधिक इरादे से जा रहे हैं। एस ओ ने मौके की नजाकत को भांपते हुए हथेड़ा तिराहे पर पुलिस की घेराबंदी कर दी। गाड़ी तब तक वहाँ पहुँची और पुलिस टीम को देखते हुए अप्रत्याशित ढंग से पुलिस टीम पर फायर कर दिया लेकिन हौसला बुलंद पुलिस ने एस ओ प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में खुद को बचाते हुए मोर्चा संभाले रखा। अपनी अपनी पोजीशन में तैनात पुलिस बल को फायरिंग के बावजूद अपराधियों के हौसले पस्त हो गये और अपने आप को सफारी में मौजूद चारों अपराधियों ने खुद को सिलेण्डर कर दिया क्योंकि अगर ऐसा वो न करते तो पुलिस की ओर से भी जबाबी कार्रवाई हो सकती थी और एक बड़ी कहानी बन जाती। पुलिस ने असलहों के बल पर अपराधियों को काबू कर रखा था। जामा तलाशी में एक अदद पिस्टल 32 बोर, दो मैग्जीन, छ:अदद जिन्दा कारतूस, एक खोखा 32 बोर मिला।
हलिया क्षेत्र में पकड़े जाने पर पुलिस ने जानकारी इनके सम्बन्ध में जुटाई तो पता चला कि अपराधियों में तीन इलाहाबाद के निवासी हैं और विभिन्न थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, 25 आर्म एक्ट जैसे कई संगीन मामले दर्ज है। हलिया पुलिस ने टाटा सफारी को सीज कर दिया और आलाबरामदगी गोली बंदूकों के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या. 125/18, धारा 307 /34 भा द वि मु. अ सं. 126 /18 व 127 /18., 3/25 आर्म एक्ट 128/18, 129/18,धारा 4/25 आर्म्स एक्ट कायम कर लिया है। शातिर बदमाशों की लिस्ट में नटेश्वर शास्त्री उर्फ कक्कू पुत्र काशीनाथ गोंड थाना मुट्ठीगंज, दीपक मिश्रा पुत्र रामज्ञा मिश्रा ऊंचाडीह बाजार थाना मेजा, राहुल तिवारी पुत्र विनोद घूरपुर व मनीष यादव पुत्र राधेश्याम निवासी नैनी थाना है। चारों का जनपद इलाहबाद है।
गिरफ्तारी पुलिस टीम में एस ओ हलिया प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में एस आई नरेंद्र, एस आई ध्यान सिंह व कां प्रह्लाद यादव, चन्द्रेश, जुबैद, आशीष व चालक गांधी प्रसाद शामिल थे।
लूटपाट के इरादे घूमते शातिर अपराधियों को पकड़ना पुलिस दल की बड़ी कामयाबी मानी जा सकती है क्योंकि अपराधियों के फायर के बीच खड़े होने का जज्बा सिर्फ और सिर्फ खाकी में हैं।
 
रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ibn24x7news मिर्जापुर

About IBN24X7NEWS

Check Also

आयुष्मान भारत हेल्थ पखवाड़े का आयोजन शुरूः आठ जुलाई को होगा समापन

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ibn24x7news मिर्जापुर कैम्प में पात्र लाभार्थियों का बनाया जायेगा गोल्डेन कार्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *