Breaking News

मिर्जापुर: नक्सल क्षेत्र राजगढ़ में बन रहा अंडर ग्राउंड रेलवे पुल के अंदर बारिश का पानी जमा हो गया

नक्सल क्षेत्र राजगढ़ में बन रहा अंडर ग्राउंड रेलवे पुल धनसिरिया सतौहा संपर्क मार्ग पर बना अंडर ग्राउंड रेलवे पुल के अंदर बारिश का पानी जमा हो गया
नक्सल क्षेत्र राजगढ़ रेलवे विभाग द्वारा बन रहा अंडर ग्राउंड पुल में पानी भर जाने से लोग पानी के बीच में होकर गुजर रहे हैं और पानी के अंदर मिट्टी जमा होने से आए दिन लोग गिरकर घायल हो जा रहे हैं रेलवे विभाग को कोस रहे हैं अंडर ग्राउंड पुल बनाने से क्या फायदा जो ग्रामीणों के किसी काम का नहीं रह गया है। पानी निकालने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है जब जब बारिश होती है इससे पानी भर जाता है कितने लोगों की बाइक पंचर हो चुकी है क्योंकि लोहा कील मिट्टी में मिल गई है और साइकिल सवार और बाइक सवार की गाड़ियां पंचर आए दिन हो रही है लोगों ने इस रास्ते से गुजरना मुनासिब नहीं समझा। अजय कुमार सिंह चौखडा़ ने बताया कि रेलवे विभाग का ठेकेदार सही तरीके से काम नहीं कर रहा है जिससे आने जाने वाले अंडरग्राउंड रेलवे पुल में गिरकर घायल हो रहे हैं रेलवे विभाग पानी निकालने की व्यवस्था नहीं कर रहा है जिससे पुल में पानी भर गया है।
किसान गंगा सिंह नौडीहवा ने बताया कि 10 किलोमीटर भूमकर जाना पड़ रहा है कई बार इस रास्ते से गए साइकिल पंचर हो जाती है या फिर गिरकर घायल हो जा रहे हैं रेलवे ठेकेदार का कहीं भी अता पता नहीं चल रहा है केवल जल्दबाजी में काम कर रहा है ग्रामीणों के साथ खिलवाड़ कर रहा है। अखिलेश कुमार सिंह धनसिरिया ने बताया कि रेलवे विभाग अंडर ग्राउंड पुल बनाने मे कार्य तेजी से कर रहा है। लेकिन पानी निकलने की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है ।बारिश की वजह से पुल में कमर तक पानी भर गया है। किसान जगदीश सिंह ने बताया कि धनसिरिया में दो जगह अंडर ग्राउंड रेलवे पुल बन रहा है दोनों जगह रेलवे विभाग द्वारा पानी निकलने की कोई व्यवस्था नहीं किया गया है बरसात होने पर दोनों जगह अंडर ग्राउंड रेलवे पुल में पानी भर जाता है और आने जाने वाले लोग काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है ।
रेलवे विभाग को सही तरीके से तैयारी करके काम को चालू करना चाहिए था लेकिन मनमाने तरीके से जल्दबाजी में काम को कराया गया पानी निकलने की कहीं भी व्यवस्था नहीं की गई है। जिससे स्थानीय लोगों के अलावा स्कूली बच्चे व्यापारी सभी जनमानस परेशान हो रहे हैं । इन तीनों अंडर ग्राउंड पुल बन जाने से 2 दर्जन से ज्यादा गांव के लोग परेशान हो रहे हैं खासतौर स्कूली बच्चों को ज्यादा परेशानियां हो रही है जिससे आवागमन बाधित होने के साथ-साथ लोगों की दूरियां बढ़ गई है ।यही हाल भीटी भवानीपुर मार्ग पर बना अंडर ग्राउंड रेलवे पुल का हाल है यहां पर भी पानी निकलने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है|
हर साल आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है स्थानीय लोग अपने तरीके से पानी निकालते हैं और रेलवे विभाग कुछ नहीं करता है इसी रास्ते स्कूली बच्चे ग्रामीण व्यापारी रोजाना आते जाते हैं लेकिन रेलवे विभाग को कोसते नजर आते हैं। 2 दिन से ठेकेदार से संपर्क नहीं हो पा रहा है और मजदूर जल्दबाजी में काम कर रहे हैं क्योंकि जो दीवार बनाई जा रही है। उसमें से बारिश का पानी रिसकर अंडरग्राउंड रेलवे पुल में बढ़ रहा है।
 
रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ibn24x7news मिर्जापुर

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर से किसानों की अपील, 8 दिसंबर को सभी ‘भारत बंद’ में हों शामिल

सिंघु बॉर्डर से किसानों की अपील, 8 दिसंबर को सभी ‘भारत बंद’ में हों शामिल …

बाबा साहेब को श्रद्धांजलि के साथ अभाविप का सेवा सप्ताह स

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बलिया नगर के द्वारा बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी के पुण्यतिथि …

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पहुँचे किसानों के बीच

मोदी नगर 5 दिसम्बर (चमकता युग) उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं विधायक अजय …

किसानों के साथ आज की बैठक भी बेनतीजा,सरकार ने मांगी और मोहलत

किसानों के साथ आज की बैठक भी बेनतीजा,सरकार ने मांगी और मोहलत किसान सरकार से …

सिंघु बॉर्डर पहुंचे दिलजीत दोसांझ, कहा- हमारी सिर्फ एक गुज़ारिश, सरकार किसानों की मांगें पूरी करे

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को लेकर दिलजीत हाल ही में अभिनेत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *