मिर्जापुर: पिछड़े और दलितो के लिए संघर्ष रहेगा जारी: ओमप्रकाश राजभर

पिछड़े और दलितो के लिए संघर्ष रहेगा जारी: ओमप्रकाश राजभर

मिर्जापुर, कछवां– दलितों और पिछड़ों के लिए लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे। इसके लिए किसी भी कार्रवाई का सामना करना पड़ा तो पीछे नहीं हटेंगे। ये बातें सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व पिछड़ा वर्ग कल्याण, दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने रविवार को नरायनपुर गांव में हुई सभा में कहीं।
उन्होंने कहा कि न हम सरकार से सड़क का ठेका मांग रहे हैं और न ही बालू का पट्टा। कहा कि पिछड़ों के आरक्षण को तीन भागों में बांटकर पिछड़ा, अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा बना दिया जाए। कहा कि हमें न तो मंत्री पद की परवाह है और न ही सरकार की चिंता। कहा प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी जरूरी है। इसके लिए आंदोलन करने के लिए सभी को लखनऊ चलने का आह्वान करते हुए कहा कि आरक्षण सभी जाति के गरीबों को मिलनी चाहिए। सभी गरीबों को आरक्षण दिलवाए बगैर वह चुप बैठने वाले नहीं हैं। कहा कि वह गरीब छात्रों के लिए मुफ्त पढ़ाई की व्यवस्था करने के लिए मुख्यमंत्री से बात की है।
सभा में अति दलित, अति पिछड़ा वर्ग के साथ उन्होंने सवर्णों के गरीब को भी साधने के लिए आरक्षण की वकालत कर दी। पुलिस कर्मियों को आठ घंटे ड्यूटी लगाने के लिए भी आवाज उठाई। मझवां व्लाक में प्रथम आगमन पर हजारों की संख्या में नागरिकों एवं कार्यकर्ताओं नें ओमप्रकाश राजभर का बैंडबाजा व फूल-मालाओं से स्वागत किया। इस अवसर पर भासपा जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र राजभर, राजेंदर, शशि प्रताप, अरुण, राजेश यादव ,शशि प्रताप सिंह, सुनील पटेल, रमेश राजभर ,अरुण राजभर ,जिला सचिव डॉ राजबली पटेल, सूर्य बली राजभर, सीता राम, उषा यादव, डा.विनोद राजभर आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ibn24x7news मिर्जापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

WhatsApp For any query click here