Breaking News

मीरजापुर: थानों/चौकियों एवं कार्यालय में पुलिसकर्मियों का मनाया गया जन्मदिन

थानों/चौकियों एवं कार्यालय में पुलिसकर्मियों का मनाया गया जन्मदिन
अन्तर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर मनाया गया जन्मदिन
काटा गया केक, थानों/चौकियों व कार्यालयों में गूँजा हैप्पी बर्थ डे टू यू
श्री आशीष तिवारी पुलिस अधीक्षक मीरजापुर महोदय द्वारा अपराध एवं अपराधियों की रोकथाम हेतु चलाये जाने वाले अभियानों एवं कार्य़वाहियों से इतर पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ड्यूटी की चिन्ता एवं थकान से मुक्त करने एवं उनका मनोबल बनाये रखने के दृष्टिगत माह में 01 दिवस उनका जन्मदिन सम्बन्धित थानों में मनाये जाने के निर्देश दिये गये हैं। अपने घर-परिवार से दूर रहकर आम जन की सुरक्षा एवं सहयोग की भावना के साथ कार्य करने वाले पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में उच्च मनोबल बनाये रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक मीरजापुर महोदय के निर्देशानुसार प्रत्येक माह में जिन अधिकारियों एवं कर्मचारियों का जन्मदिन पड़ता है, उनका अगले माह के प्रारम्भ में सम्बन्धित थानों पर जन्मदिन मनाया जायेगा। सम्बन्धित थाना प्रभारी केक मंगवाकर शाम के समय जन्मदिन वाले कर्मियों सहित थाने पर उपस्थित समस्त कर्मियों के साथ जन्मदिन मनायेंगे।
थाना प्रभारी सम्बन्धित थाने के मेस में भी पुलिस कर्मियों के लिये विशेष व्यंजन बनवाएंगे तथा साथ में बैठकर भोजन भी करेंगे।
महोदय के उक्त आदेश के क्रम में जनपद के समस्त थानों, पुलिस लाइन एवं कार्यालयो पर कल दिनांक-05-06-2018 को सायं के समय सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारीगण का जन्मदिन मनाया गया। जिनमें थाना कोतवाली कटरा में कां0 उपेन्द्र कुमार, थाना विन्ध्यांचल में प्रभारी निरीक्षक श्री अशोक कुमार सिंह, थाना कछवां में आरक्षी अबरार अहमद, थाना पड़री में आरक्षी राजेश यादव, आरक्षी प्रमोद यादव, आरक्षी चालक विरेन्द्र यादव, आरक्षी रामप्रीत चौहान ,थाना लालगंज में आरक्षी आशनाथ यादव, थाना चुनार में उ0नि0 कमल टावरी, थाना अदलहाट में उ0नि0 श्री अभय नारायण सिंह, थाना जिगना में उ0नि0 मायाशंकर शुक्ला व आरक्षी शमशेर सिंह का जन्मदिन मनाया गया। उक्त अवसर पर थाना प्रभारियों एवं कार्यालय प्रभारी द्वारा केक मंगाकर काटा गया एवं सम्बन्धित कर्मचारियों के साथ बैठकर भोजन भी किया गया। क्षेत्राधिकारी नगर कार्यालय में । उक्त अवसर पर पुलिस लाइन व थाने के मेसों में विशिष्ट व्यंजन बनाये गये।
ड्यूटी एवं विभिन्न प्रकार की अन्य परेशानियों के कारण पुलिसकर्मियों में मानसिक अवसाद एवं थकान उत्पन्न हो जाती है, जिसके कारण वे अपना कार्य बेहतर तरीके से नहीं कर पाते हैं। इस प्रकार के आयोजन से उनके मानसिक अवसाद को कम किया जा सकेगा एवं वे अपने कार्य को पूरे मनोयोग के साथ बेहतर तरीके से करते हुये अच्छे परिणाम दे सकेंगे। वर्तमान परिवेश में पुलिस का कार्य काफी चुनौतीपूर्ण एवं जोखिम भरा है, जिसके लिये पुलिसकर्मियों को शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के साथ ही मानसिक रूप से भी स्वस्थ एवं सतर्क रहना अतिआवश्यक है, जिसके लिए समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन कराये जाने की आवश्यकता है।
 
रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ibn24x7news मीरजापुर

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

बगहा:-हरनाटांड़ वन क्षेत्र के कौशील क्षेत्र संख्या 18 में अतिक्रमण मुक्त कर वन विभाग के कर्मियों ने 25 एकड़ जमीन पर पौधारोपण किया

बगहा:-हरनाटांड़ वन क्षेत्र के कौशील क्षेत्र संख्या 18 में अतिक्रमण मुक्त कर वन विभाग के …

झाँसी: जिलाधिकारी झाँसी के ओचिक निरीक्षण से मचा हड़कंप, कमियां मिलने पर लगाई फटकार

जिलाधिकारी झाँसी के ओचिक निरीक्षण से मचा हड़कंप, कमियां मिलने पर लगाई फटकार झाँसी 7 …

झाँसी: सार्वजनिक भूमि पर अबैध कब्जा करने बालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें – जिलाधिकारी

सार्वजनिक भूमि पर अबैध कब्जा करने बालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें – जिलाधिकारी झाँसी …

झाँसी: जिलाधिकारी झाँसी के ओचिक निरीक्षण से मचा हड़कंप, कमियां मिलने पर लगाई फटकार

जिलाधिकारी झाँसी के ओचिक निरीक्षण से मचा हड़कंप, कमियां मिलने पर लगाई फटकार झाँसी 8 …

बहराइच: लेखपालों का ‘ चल रहा आंदोलन ,लेखपालों ने लगाया प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

लेखपालों का ‘ चल रहा आंदोलन ,लेखपालों ने लगाया प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here