मीरजापुर : मेडिकल शिक्षा के लिए युवा वर्ग को अब नही पड़ेगा भटकना- आशुतोष टण्डन 

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ब्यूरो चीफ मीरजापुर l
 
मीरजापुर । जनपद आगमन पर नगर में पहुंचे प्राविधिक एवम चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने कहा कि मेडिकल कालेज का निर्माण अति शीध्र आरम्भ हो जायेगा । करीब तीन साल में मेडिकल कालेज का भवन तैयार हो जायेगा । अब क्षेत्र के युवाओं को मेडिकल शिक्षा के लिए भटकने की जरूरत नही पड़ेगी । उक्त बाते नगर के धुंधी कटरा निवासी शिवलाल अवस्थी के आवास पर प्रवास के दौरान अनौपचारिक वार्ता के दौरान व्यक्त किया ।
उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज स्थापना होने से क्षेत्र के युवाओं को अब मेडिकल शिक्षा के लिए भटकना नही पड़ेगा । अब तक लोगों को अपने घर से दूर जाना पड़ता था ।
श्री टण्डन ने कहा कि चिकित्सा की सुविधा तत्काल मरीजों को मिल सके इसके लिए केंद्र और प्रदेश की सरकार प्रयासरत है । सस्ती दवाओं के लिए प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोले जा रहे है । मीरजापुर अस्पताल के साथ ही घुरहुपट्टी में सस्ती दवा की दुकानें खोली गई है । सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस मेडिकल कालेज के निर्माण मे कोई लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी । निर्माण के दौरान गुणवत्ता की बराबर निगरानी की जायेगी। इस दौरान डॉ0 गणेश प्रसाद अवस्थी, श्रीचंद, गोलू गुप्ता, बाबूलाल उमर, विनोद सिंह, नितिन अवस्थी, समीर वर्मा, अनुज श्रीवास्तव एवम दिनकर अवस्थी आदि मौजूद थे । इसके पूर्व श्री टण्डन चन्द्रलोचन गुप्ता के आवास पर पहुंचे और उनके बड़े भाई मंगलदास गुप्ता के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त किया । इसके बाद मंत्री का काफिला गोरखपुर के लिए निकल गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here