Breaking News

योगापट्टी प,च,- औचक निरीक्षण मे पीएचसी मे मिले अनियमितता के आधा दर्जन मामले


विजय कुमार शर्मा प,च,बिहार
योगापटटी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण शनिवार को जिला अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के नेतृत्व मे जिला की टीम ने किया ।
निरीक्षण के दौरान निरीक्षण टीम ने पीएचसी मे आधा दर्जन जनकल्याणकारी योजनाओ मे लापरवाही और विना डिवटी किए स्वास्थ्य कर्मियो व डाक्टरो के डिवटी रजिस्टर को बारी बारी से जांच की ।
अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अरविंद नारायण सिंह ने बताया कि जांच के क्रम में एक ही रजिस्टर में तीनों ओपीडी का कार्य किया जाना नियम से परे है । ओपीडी के लिए तीन डॉक्टरों का बैठना आवश्यक है । जांच के दौरान उन्होंने बताया कि पीएचसी में कई अनियमितताएं हैं जिसपर अंकुश लगाया जाएगा । साथ ही 2 साल से बिना ड्यूटी का वेतन उठा रहे डॉक्टर सिद्धार्थ शंकर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की बात कही । ओपीडी के रजिस्टर में हेल्थ मैनेजर सुशील कुमार सिंह से सिद्धार्थ शंकर द्वारा किए गए ओपीडी का सुची की मांग की गई । घंटो इन्तजार के बाद भी हेल्थ मैनेजर सुशील कुमार सिंह के द्वारा नही दिखाया गया । जिसको लेकर पदाधिकारीयो ने हेल्थ मैनेजर पर जम कर बरसे और आदत सुधारने की बात कही । वही मौके पर सफाई कर्मियों ने भी पीएचसी प्रभारी डॉ अमितेश रंजन श्रीवास्तव पर आरोप लगाते हुए बताया कि सफाई कर्मियों की संख्या कागज के अनुसार 6 है । जबकि पांच ही आदमी कार्यरत है एक का नाम सरोज कुमारी जो चिकित्सा पदाधिकारी अमितेश रंजन के काफी करीबी है । जिसका केवल कागजो मे डिवटी की कोरम पुरा कर पेमेंट किया जाता है । वहीं पदाधिकारीयो के पास मुसमात बछिया ने फरियाद कर उसे गलत ढंग से प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा हटाकर अपने करीबी सरोज को रख दिया गया है

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

बिहार में अब थाने जाने की जरूरत नहीं, मोबाइल एप से दर्ज कराएं शिकायत; बेहद आसान है प्रक्रिया

  रिपोर्ट अमन सिंह  पटना पटना, राज्य ब्यूरो- Bihar Police News: थाने में जाकर शिकायत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *