राजस्थान: 50 लाख की डकैती का राजफास करते हुये 5 लोगों को गिरफ्तार कर राशि 16 लाख एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद किये

50 लाख की डकैती का राजफास करते हुये 5 लोगों को गिरफ्तार कर राशि 16 लाख एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद किये
बीगोद — 16 जुलाई– गुजरात के व्यापारियों व कर्मचारियों के साथ हुई 50 लाख की डकैती के मामले का कोतवाली पुलिस ने राजफास करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार कर डकैती की राशि मे से 16 लाख रुपए व घटना में काम ली गई पिस्टल दो कारतूस एवं वैगनआर कार को बरामद कर डकैती का राज फास भीलवाड़ा पुलिस ने किया। जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया की दिनांक 9-5- 2018 को गुजरात के व्यापारी के कर्मचारियों से जिला कारागृह के पीछे और बीच सवेरे 4:00 बजे भीलवाड़ा से अहमदाबाद जाते वक्त हुई 50 लाख की डकैती का खुलासा भीलवाड़ा कोतवाली पुलिस द्वारा किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार डकैती का राज फास करते हुए यूसुफ मंसूरी, मोहम्मद दीन, विशाल, महेंद्र सिंह चौहान ,मोहम्मद रियाज ,नीलेश को मध्य प्रदेश में गिरफ्तार कर बहुत बड़ी डकैती सफलता प्राप्त करकर राज फास किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 23-6-2018 को कमलेश निवासी साइंस सिटी रोड सोला जिला अहमदाबाद ने थाना कोतवाली पर रिपोर्ट की प्रार्थी पिछले तकरीबन 34 वर्ष से भीलवाड़ा आसपास के क्षेत्र में एग्रीकल्चर ट्रेनिंग का कार्य है प्रार्थी भीलवाड़ा में एक ट्रेनिंग के नाम से व्यापार होकर कार्यालय शास्त्री नगरभीलवाड़ा में है। प्रार्थी के 50 लाख रुपए भीलवाड़ा ऑफिस में रखे हुये थे।रुपयों को कर्मचारियों द्वारा अहमदाबाद पहुचाना था।कर्मचारियों द्वारा राशि ले जाते समय जिला कारागृह के पीछे ओवर ब्रिज पर वेगनआर कार मे सवार होकर आये अज्ञात बदमाश द्वारा कर्मचारियों से 50 लाख की राशि पिस्टल दिखाकर लूट कर ले गये।
यह प्रकरण थाना कोतवाली दर्ज होकर जांच शुरु की गई। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एक टीम श्री पारस जैन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय, राजेश मीणा पुलिस उपाधीक्षक शहर भीलवाड़ा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया ।टीम में विवेक सिंह ,नारायण उपनिरीक्षक, तुलसीराम उपनिरीक्षक ,सहीराम सुनील , तारा ,आशीष ,श्री मनीराम, पवन ,ओम प्रकाश, कृष्ण कुमार, गोपाल सिंह सभी कांस्टेबल को मिलाकर एक टीम बनाकर अनुसंधान को आगे बढ़ाया। पूर्व मे चालान शुदा व्यक्तियों से भी पूछताछ की, टीम में शामिल सभी को अलग-अलग टास्क दिया गया ,घटना के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना मुखबिर से प्राप्त कर श्रीमान पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भीलवाड़ा, पुलिस उपाधीक्षकभीलवाड़ा के निर्देशन से दोनों हेड कांस्टेबल के साथ कार्य करते हुए प्रकरण प्राप्त सूचना ,मुखबिर सूचना ,सीसीटीवी फुटेज के अनुसार,, कॉल डिटेल प्राप्त कर घटना को अंजाम दिया ।
देने वाले अभियुक्त के नाम पर का खुलासा किया। अधिकारी के निर्देशन से एक टीम मध्य प्रदेश भिजवाई टीम के तालमेल से मध्यप्रदेश, उज्जैन व इन्दोर मे मुलजिम विशाल चौहान, निलेश सैनी,रियाज नीलगर को पकडने मे सफलता प्राप्त की। भीलवाड़ा पहुंचने पर यूसुफ मंसूरी ,मुद्दीन से अलग अलग पूछताछ की गई व घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। अनुसंधान अधिकारी के साथ रहकर मुलजिमों पर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करते हुए निशान देह घटना पर एक पिश्टल,दो कारतूस, एक वेगनार कार व मशरुम राशि बरामद की ।गिरफ्तार किया। बाद में पारस जैन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के सदस्यों द्वारा गिरफ्तार कर ,सदस्यों से पूछताछ कर ,डकैती की बरामदगी कर ,धटना मे शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी। इस तरह डकैती का राजफाश कर एक बडी सफलता प्राप्त की।
 
रिपोर्ट प्रमोद गर्ग ibn24x7news बीगोद राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here