Breaking News

साइबर सेल देवरिया द्वारा आवेदकों के खाते में वापस कराये गये रूपये

Ibn news रिपोर्ट

प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 04.02.2021 जनपद देवरिया।
आवेदक शम्भू निवासी-टेघरा थाना-भटनी जनपद-देवरिया द्वारा दिनांक-11.01.2021 को पुलिस अधीक्षक देवरिया को प्रार्थना पत्र दिया कि प्रार्थी का एटीएम कार्ड उसके पास था, परन्तु किसी अज्ञात साइबर अपराधी द्वारा उसके एटीएम से 17000रू0 निकाल लिया गया। जिसके पश्चात आवेदक के बैंक खाते से कुल 15000रू0 कट गये। इसी क्रम में आवेदक अभिषेक गौर पुत्र प्रभूनाथ निवासी-कोटवा थाना-रामपुर कारखाना जनपद-देवरिया द्वारा दिनंाक 28.12.2020 को प्रार्थना पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया कि आॅनलाइन फ्राड के माध्यम से उसके बैंक खाते से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा 10900रू0 निकाल लिये गये हैं।


उक्त शिकायत के संबन्ध में पुलिस अधीक्षक देवरिया द्वारा प्रभारी साइबर सेल को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया, जिसके क्रम में प्रभारी साइबर सेल अश्वनी राय एवं आरक्षी दीपक सोनी, आरक्षी प्रद्युम्न जायसवाल, आरक्षी राजेश तिवारी, म0आरक्षी प्रिया नायक, म0आ0 पूर्णिमा चैधरी द्वारा कार्यवाही करते हुए आवेदक शम्भू के एटीएम क्लोनिंग के माध्यम से उसके बैंक खाते से कटे कुल 17000रू0 में से 17000रू0 अथक प्रयास के उपरान्त वापस करा लिये गये तथा इसी क्रम में आवेदक अभिषेक गौर उपरोक्त के साथ आॅनलाइन फ्राड के माध्यम से उसके बैंक खाते से कटे कुल 10900रू0 में से 8888रू0 उसके खाते में वापस कराते हुए अग्रिम जाॅच कार्यवाही की जा रही है। आवेदकगणों द्वारा अपने बैंक खाते से स्थानान्तरित हुए रूपयों में से रूपये वापस पाकर देवरिया पुलिस की भूरि-भूरि प्रशंसा किया गया।
02.जनपद देवरिया में वामा सारथी के अन्तर्गत विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन किया गया।
आज दिनांक 04.02.2021 को वामा सारथी (उ0प्र0 पुलिस परिवार वेलफेयर एशोसीएशन) के तत्वाधान में पुलिस अधीक्षक डा0 श्रीपति मिश्र की धर्मपत्नी एवं क्षेत्राधिकारी लाइन श्री श्रीयश त्रिपाठी की धर्मपत्नी द्वारा पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर जागरूकता अभियान के क्रम में पुलिस परिवार एवं पुलिस कर्मियों के साथ गोष्ठी कर उन्हें कैंसर रोग से बचाव के संबन्ध में जागरूक किया गया तथा मूल्यवान जीवन को बचाये रखने एवं कैंसर रोग से बचने हेतु किसी प्रकार के धुम्रपान, तम्बाकू, नशा का सेवन नहीं किये जाने हेतु उचित सलाह भी दिया गया। इसी क्रम में वहाॅ उपस्थित पुलिस चिकित्सालय पुलिस लाइन देवरिया के डाॅक्टर द्वारा कैंसर रोग के संबन्ध में जानकारी देते हुए बताया गया कि अपने जीवन में नियमित व्यायाम, योगा तथा उचित खान-पान करने व किसी प्रकार के नशे से दूरी बनाये रखने से मनुष्य स्वस्थ रहता है तथा उसकी मानसिकता भी पूर्ण मनोयोग से किसी भी कार्य को करने में सक्षम होती है।

About IBNNEWSMD

Check Also

संपूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील उतरौला में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न

  रिपोर्ट राम सागर तिवारी IBN NEWS बलरामपुर बलरामपुर – जिलाधिकारी बलरामपुर श्रुति की अध्यक्षता …

पुलिस ने एक अभियुक्त को कार के साथ किया गिरफ्तार

    ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर मीरजापुर/अहरौरा । स्थानीय थाना क्षेत्र …

अज्ञात कारणो से लगी आग में पक्के मकान का एक हिस्सा गिरा

( बांसडीह ) स्थानीय थाना क्षेत्र के कुसौरा गाँव मे देर रात लगभग 1 बजे …

पं• दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेले का आयोजन सम्पन्न

( बलिया ) उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशानुसार स्थानीय क्षेत्र के अड़रा स्थित खेल मैदान …

यूपी:आतंकियों के समथर्को ने किया लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला मचा हडकंप

IBN NEWS राकेश पाण्डेय की रिपोर्ट यूपी के गाजीपुर जिले मे आतंकियों के समर्थन मे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page