Breaking News

बिगोद – कुए में जहरीली गैस होने के कारण किसान बेहोश

Ibn24x7news प्रमोद गर्ग पत्रकार बिगोद }26 जुलाई —-
मांडलगढ़ थाना क्षेत्र के गोपालपुरा गांव में एक किसान कुए में गिरी बकरी को बचाने लिए कुए में उतरा।
कुए में जहरीली गैस होने के कारण किसान कैलाश जाट बेसुध हो गया और कई देर तक बाहर नहीं निकला तो परिजनों में कोहराम मच गया। प्रशासन ने रेस्क्यू कर व्रद्ध किसान को सुरक्षित बाहर निकाला और सभी ने राहत की सांस ली।
पुलिस उप अधीक्षक राजेंद्र नैंन ने बताया कि बुधवार को गोपालपुरा गांव में खेत पर बने सो फिट गहरे कुए में बकरी को बचाने उतरा व्रद्ध किसान गोपालपुरा निवासी कैलाश जाट कुए से बाहर नहीं निकला हैं।इसकी सूचना परिजनों व ग्रामीणों काछोला पुलिस को दे कर बताया कि कैलाश जाट बुधवार सुबह 10:30 बजे कुए में उतरा जो वापस बाहर नहीं आया हैं।कुए में गिरी बकरी को तो कैलाश ने रस्सी से बांध कर ऊपर भेज दिया।बाद में कैलाश को निकालने के लिए परिजनों ने रस्सी के साथ कोवड़ी बांध कर कुए में उतारी, लेकिन कुए की जहरीली गैस से कैलाश अचेत हो कर गिर पड़ा।
सूचना मिलते ही मांडलगढ़ तहसीलदार नंदवनसिंह सिंह,पुलिस उप अधीक्षक राजेन्द्र नैंन,सीआई गजेंद्र सिंह राठौड़,काछोला थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह अपनी अपनी टीम के साथ रेस्क्यू के उपलब्ध संसाधन के साथ 11:15 बजे पहुंच कर राहत एंव बचाव कार्य शुरू किया।
इस दौरान घटना का नजारा देखने महिलाएं और पुरुष सेकड़ो की तादात में मोके पर पहुंच गए ।उधर कैलाश के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा था।घर मे कोहराम मच गया।पुलिस और प्रशासन की टीम ने स्थानीय स्तर पर ऑक्सीजन के सिलेंडर मंगा कर ट्रेक्टर कम्प्रेशर की पाइप के जरिए ऑक्सीजन कुए में पहुचाई ओर पानी का छिड़काव किया।इस दौरान कुए में बेसुध पडे कैलाश में हरकत नजर आई।
पुलिस उप अधीक्षक ने तुरंत भीलवाड़ा एसपी को घटना से अवगत कराया और रेस्क्यू के लिए संसाधन की मांग की।
भीलवाड़ा से आई एसडी आरएफ टीम ओर ने करीब 2 घण्टे की मशक्कत के बाद दोपहर 2 बजे कुए में रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ कैलाश जाट को बेहोशी की हालत में सुरक्षित बाहर निकाल लिया है ।मौके पर चिकित्सा टीम ने जहरीली गैस से बेहोश हुए कैलाश की जांच कर तुरन्त
108 एम्बुलेश की मदद से मांडलगढ़ चिकित्सालय लेजाया गया बाद में हालत गम्भीर होने से भीलवाड़ा उपचार हेतु ले जाया गया
है।घायल किसान को सुरक्षित निकाले जाने पर पुलिस प्रशासन और परिजनों ने राहत की सांस ली।
मौके पर एसडीआरएफ भीलवाड़ा एच सी गोमाराम,कानि, रविकुमार ने कुए में उतर कर रेस्क्यू किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आगामी त्योहारों पर कानून एवं शांति व्यवस्था की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित

  कोई भी जुलूस, रैली या सभा बिना सक्षम अनुमति के आयोजित ना हो: जिला …