Breaking News

बेतिया:-सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों का जीवन प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश

बेतिया:-सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों का जीवन प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश
बेतिया :-समाज कल्याण विभाग के आदेश के आलोक में पश्चिम चम्पारण जिला के सभी सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों का कैंप लगाकर जीवन प्रमाण पत्र प्राप्त करने हेतु निदेशित किया गया था। समीक्षा में पाया गया कि अभी तक जिला के मात्र 65 प्रतिशत पेंशनधारियों का ही जीवन प्रमाण पत्र उपलब्ध हो पाया है। जिलाधिकारी, डाॅ0 निलेश रामचंद्र देवरे द्वारा इसे अत्यंत गंभीरता से लिया गया है और जिन पंचायत सचिवों के जिम्मे 100 से अधिक पेंशनधारियों का प्रमाण पत्र लंबित पाया गया है उन्हें कड़ी फटकार लगायी गयी है। ऐसे सभी पंचायत सचिवों को एक हफ्ता का समय दिया गया है बचे हुए कार्य को पूरा करने के लिए। वे समाहरणालय सभकक्ष में आयोजित सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि पेंशनधारियों का डाटाबेस में भी त्रुटियां है। इसलिए सभी बीडीओ को पेंशनधारियों का एक्सेलशीट में सही नाम/पता/उम्र/बैंक खाता संख्या संग्रह कर जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग में जमा करने हेतु निदेशित किया गया है। पेंशनधारियों का डाटाबेस में त्रुटि रहने के चलते सीआरसी से कतिपय पेेंशनधारियों के राशि की गलत निकासी कर लिये जाने की भी शिकायतें प्राप्त हुयी है। जिला पदाधिकारी द्वारा गड़बड़ी करने वाले सीआरसी को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कार्रवाई करने हेतु सभी बीडीओ/ईओ को निदेशित किया गया है।
इस बैठक में डीएम, सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा, श्रीमती ममता झा, सभी बीडीओ/सभी कार्यपालक पदाधिकारी, नगर निकाय एवं सभी पंचायत सचिव आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो ने 45 वर्षीय व्यक्ति को गोली मारी

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार खुशरूपुर स्टेशन पर झाझा पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो …