Breaking News

पश्चिमी चम्पारण – विहंगम योग संत समागम द्वारा स्वर्वेद यात्रा निकाली गई


विजय कुमार शर्मा प,च,बिहार
शिवहर– सद्गुरु सदाफल देव विहंगम योग संत समागम शिवहर के द्वारा स्वर्वेद भव्य यात्रा महोत्सव 2018 का आयोजन किया गया।
स्थानीय आदर्श मध्य विद्यालय शिवहर के प्रांगण से शहर के सभी चौक-चौराहों से भ्रमण करते हुए शिवहर जीरो माइल चौक पर से गुजरते हुए रजिस्ट्री आफिस होते हुए सिनेमा हॉल के पास योगेंद्र प्रसाद के मिल पर यह बिहंगम यात्रा का समापन किया गया तथा इस अवसर पर एक सत्संग का भी आयोजन कर लोगों के बीच सद्गुण के गुर बताये गये।
कार्यक्रम के परामर्श एवं उपदेष्टा योगेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में बड़ी संख्या में सद्गुरु सदाफल देव विहंगम योग के कार्यकर्ता गण एवं जिला संयोजक राजेश कुमार उर्फ राजू जी, क्षेत्रीय कार्यालय उतरी बिहार के प्रधान राजकुमार तथा सत्संग के उपदेष्टा शैलेशनन्दन सिंह एवं राजन आदि नेतृत्व में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे के साथ किया शोभायात्रा निकाली गई।
जिला संयोजक राजू ने बताया है कि आध्यात्मिक जागृति कराना मुख्य उद्देश्य है ,पुरातन ज्ञान को वैदिक ज्ञान को फिर से स्थापित करना तथा समाज के लोगों के बीच सुख शांति की व्यवस्था कराना सद्गुरु सदाफल देव विहंगम योग सत्संग का मुख्य उद्देश्य है जिला शिवहर में तकरीबन 1000 से अधिक इसके सदस्य है।
जबकि मुख्य उपदेश शैलेशनन्दन सिंह ने बताया है कि विहंगम योग सत्संग के द्वारा समाज में कई अनोखे कार्य किए जाते रहे हैं तथा इनका मुख्य उद्देश्य है कि समाज में सुख शांति हो तथा आध्यात्मिक जागृति करा कर लोगों को वैदिक ज्ञान एवं पुरातन ज्ञान का जानकारी देना है ताकि लोगों में संस्कार उत्पन्न हो सके।
102 राष्ट्रीय एंबुलेंस कर्मी लंबित भुगतान को लेकर धरना प्रदर्शन के सब अनिश्चितकालीन हड़ताल पर*
विजय कुमार शर्मा प,च,बिहार
शिवहर— बिहार राज चिकित्सा कर्मचारी संघ के द्वारा 102 राष्ट्रीय एंबुलेंस कर्मी के लंबित भुगतान को लेकर सिविल सर्जन कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।
पिछले 6 महीनों से भुगतान नहीं करने के कारण सभी कर्मचारी भुखमरी की स्थिति में है पिछला वेतन जो कंपनी के द्वारा सम्मान फाउंडेशन प्राइवेट लिमिटेड पटना के द्वारा अप्रैल में किया गया था, उस समय भी कुछ कर्मचारी का वेतन आया और झूठा आशा दिला कर भी वेतन नहीं दिया गया है तथा 8 घंटे का वेतन देकर 12 घंटे का काम लिया जाता है इससे दुखी होकर शिवहर जिला के तकरीबन 3 दर्जन से अधिक ड्राइवर शव वाहन के कर्मचारी,इएमटी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है।
राष्ट्रीय एंबुलेंस कर्मी के जिलाध्यक्ष शमीम राज ने ने बताया है कि अभी तक नियुक्ति पत्र एवं पहचान पत्र भी नहीं मिला है , हम लोगों से 12 घंटे का ड्यूटी लिया जाता है तथा बिना किसी छुट्टी के,
जिलाध्यक्ष मोहम्मद शमीम ने बताया है कि जब तक वेतन भुगतान सभी कर्मी को नहीं चिर देख कर दी जाएगी तब तक शिवहर जिले के सारे 102 एंबुलेंस अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेगा ,जब तक सभी कर्मी का पहचान पत्र एवं नियुक्ति पत्र अविलंब उपलब्ध कराया नहीं जाएगा तब तक एंबुलेंस का कार्य नहीं किया जाएगा।
धरना प्रदर्शन में सचिव जय किशोर मिश्रा ,इएमटी सत्येंद्र कुमार, आनंद कुमार ,राकेश कुमार रंजन, राघव कुमार सा ,सुजीत कुमार, सुभाष चंद्र सिंह, पूर्णानंद सिंह ,भगवान कुमार इत्यादि बिहार राज चिकित्सा कर्मचारी संघ के कर्मी धरना प्रदर्शन एवं अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

राजधानी पटना में अपराधियों के हौसले बुलंद,,दिनदहाड़े गोली मारी

रिपोर्ट अमन सिंह IBN NEWS पटना राजधानी पटना में अपराधी कितने मस्त हैं, आप इसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *