Breaking News

चुनार मिर्जापुर : डूडा आवास योजना में पहुंचे जांच अधिकारी

डूडा आवास योजना में पहुंचे जांच अधिकारी
अहरौरा – मीरजापुर। अहरौरा थाना अन्तर्गत कटरा मुहल्ले की डूडा आवास के द्वितीय किस्त में घांघली का आरोप लगाती एक महिला का विडियो वायरल हुआ था। महिला के वायरल विडियो पर पूर्व सभासद पति तथा वर्तमान सभासद के बीच विवाद हो गया था। इस विवाद में दो राजनैतिक दल आमने सामने आ गये थे। इस विवाद को अहरौरा थाने में सुलझाया गया और दोनों के बीच समझौता कराया गया। चूंकि यह पुलिस से जुड़ा मामला नहीं था सो डी एम मिर्जापुर ने पूरे मामले को अपने संज्ञान में लेते हुए डूडा से प्रधान मंत्री आवास योजना के संदर्भ में पूछा तो जांच करने की कवायद शुरू हुई। प्रकाश मिश्रा डूडा आफिस मिर्जापुर कटरा मुहल्ले में आकर उक्त महिला का बयान लिया और जांच पूरी करने की बात कही और कहा कि इस प्रकरण में लिप्त दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। अधिकारी ने बताया कि बी एल सी एन में 774 आवास अहरौरा में पास हुए हैं जिनमें 690 को प्रथम किस्त आवंटित किया जा चुका है जबकि 200 लोगों को द्वितीय किस्त दिया जा चुका है। बी एल सी ई में 464 आवास पास हुए हैं। दोनों योजनाओं में प्रथम किस्म पच्चास हज़ार रूपए, द्वितीय किस्त में एक लाख पचास हजार तथा तीसरे किस्त में क्रमशः पच्चास हज़ार व दस से बीस हजार दिए जाते हैं।
सूत्रों के मुताबिक इस योजना में लाभार्थियों, जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के बीच अनुपम संबंध बनता है लेकिन वायरल महिला का विडियो अहरौरा में कुल दिये गये 1238 आवासों पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करती है। डी एम मीरजापुर ने जब इस विषय को जब अपने संज्ञान में लिया है, पता नहीं क्यूँ पारदर्शिता का पर्याय प्रधानमंत्री आवास योजना में लिप्त व्यक्तियों के हाथ पैर फूले हैं।

रिपोर्ट हरि किशन अग्रहरि ibn24x7news चुनार मिर्जापुर

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में मां कामाख्या धाम परिसर में लगने वाला मेला हर्षोल्लास के साथ खुशनुमा माहौल में हुआ संपन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 19 अप्रैल – तहसील रुदौली अंतर्गत विकास खंड मवई …