Breaking News

लखीमपुर-खीरी: जिला प्रशासन के संरक्षण में अवैध बालू खनन

जिला प्रशासन के संरक्षण में अवैध बालू खनन
कोतवाल फूलबेहड़ से डी0एम0 खीरी तक को फोन के बाद नहीं हुई कार्यवाही
यदि पुलिस अधीक्षक खीरी, एस0डी0एम0 व थानाध्यक्ष
फूलबेहड़ दिखाते संजकता तो पकड़ी जाती बालू लदी छः ट्राली
लखीमपुर-खीरी— योगी सरकार के बनते ही खीरी के अधिकारी/कर्मचारी पूरी तरह बेलगाम होकर सरकार के आदेशों के चीथड़े उड़ाते देखे जा सकते हैं। इनके संरक्षण में अवैध खनन यानी सफेद रेता का काला कारोबार खुलेआम धड़ल्ले से जारी है यहां पर शासन द्वारा लगाई गई खनन पर रोक पर आदेश शायद लागू नहीं होता यदि कभी किसी जागरूक नागरिक अवैध वाले खनन की शिकायत की भी जाती है तो कार्यवाही तो दूर मौके पर पुलिस या जिम्मेदार अधिकारी पहुंचना उचित नहीं समझते हैं जिसके चलते जनपद में शासन के आदेशों को पलीता लगाकर मुख्यमंत्री के दावों को ठेंगा दिखाया जा रहा है। गौरतलब हो कि शासन द्वारा अवैध खनन पर पूर्ण प्रंतिबंध लगा रखी है जिसके बावजूद खनन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह व फूलबेहड़ के प्रभारी निरिक्षक के संरक्षण में दिन के उजाले में जे0सी0बी0 द्वारा बालू खनन जारी है रोजाना एक सैकड़ा ट्राली बालू खनन किया जा रहा है आज पड़ताल को निकली दैनिक भास्कर टीम जब फूलबेहड़ थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम पंचायत लौकिहा के मजरा खानशापुरवा पुरवा जहां पर जे0सी0बी0 द्वारा बालू खनन धड़ल्ले से चल रहा था। दर्जनों ट्रालियां बालू लदी सड़क से लेकर खनन स्थान तक खड़ी थीं जिसकी सूचना टीम द्वारा खनन अधिकारी सुखेन्दर सिंह कोतवाल फूलबेहड़ विद्या दिवाकर एस0डी0एम0 सदर एस0पी0 रामलाल वर्मा जिलाधिकारी खीरी शैलेन्द्र सिंह तक को दी गयी किसी अधिकारी के कान पर जूं नही रेंगा और न ही कोई पुलिस कर्मी ही मौके पर पहुंचा इनका मौके पर न पहुंचना और कार्यवाही न होना इन सबकी संलिजता का पुख्ता प्रमाण देने को काफी है।
यदि कोतवाल फूलबेहड़ अपने कर्तव्य प्रति जरा सा भी सजग होते तो मौके से छः ट्राली बालू भरी बरामद की जा सकती थीं और इस अवैध कारोबार पर काफी हद तक प्रमिबंध लग सकता था लेकिन चन्द कागज के टुकड़ों के फूलबेहड़ औकर खनन अधिकारी शासन के आदेशों का गला घोटकर खनन माफियाओं की तसल पर थिरकते दिखाई पड़ रहे हैं संवाददाता द्वारा इस मामले में डायल 100 नं को भी सूचना दी और एक घण्टे बाद रिमाइन्डर भी करवाया पर फोन के दस मिनद में घटनास्थल पर पहुंचने वाली डायल 100 नं पुलिस भी घटनास्थल पर नही पहुंच सकी जिससे खनन माफियाओं के हौसले सातवें आसमान पर पहुंच गये हैं और योगी राज के दावों के चीथड़े उडा़ते देखे जा सकते हैं। इस संबन्ध में जब खनन अधिकारी सुखेन्द्र सिंह को सूचना देकर जानकारी चाही गयी तो उन्होंनें वहीं रआरटाया जवाब मै लखनऊ में निर्देशालय आया हूँ। अभी कोतवाल फूलबेहड़ को कहता हूँ वहीं जब कोतवाल फूलबेहड़ विद्या दिवाकर से मामले की जानकारी चाही गयी तो उन्होंने कहा इस मामले की जानकासरी एस0डी0एम0 सदर को दें।
बाक्स
क्या कहते हैं अधिकारी
ममले के संबन्ध में पुलिस अधीक्षक खीरी रामलाल वर्मा से जानकारी चाहने पर उनके पी0आर0ओ0 द्वारा फोन उठाया गया और कहा अभी दिखवाता हूँ।
जिलाधिकारी खीरी शैलेन्द्र सिंह से उनके सी0यू0जी नं पर जानकारी चाहने पर उनकें पी0आर0ओ0 द्वारा बताया गया कि मामला अभी संज्ञान में आया है मामले को अभी दिखवाता हूँ कहकर फोन काट दिया गया।
जिलाधिकारी खीरी— 9454417558
पुलिस अधीक्षक खीरी– 9454400284
एस. डी. एम लखीमपुर– 9454416567
थानाध्यक्ष फूलबेहड़–9454403793
खनन अधिकारी खीरी– 9784945850
 
रिपोर्ट मोहम्मद असलम ibn24x7news लखीमपुर खीरी

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गैंगेस्टर एक्ट में दो अभियुक्त गिरफ्तार।

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद द्वारा वांछित अपराधियों के विरूद्ध गिरफ्तारी के सम्बंध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *