Breaking News

बेतिया-आज गांधी जयंती के अवसर पर सभी विद्यालय खुले रहेंगे, जिला शिक्षा पदाधिकारी

विजय कुमार शर्मा प,च,बिहार
2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर आज सभी विद्यालय शिक्षण संस्था ने पूर्वत: काम करेंगी, यह आदेश बिहार सरकार के शिक्षा सचिव के माध्यम से जिला शिक्षा पदाधिकारी पश्चिम चंपारण ने आदेश निर्गत किया है जिले के सभी शिक्षण संस्था ने आज 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर खुले रहेंगे।
यह आदेश बिहार सरकार ने गांधी जयंती के अवसर पर तुरंत लागू करने का आदेश निर्गत किया है इस अवसर पर सभी शिक्षण संस्थान विद्यालय परिसर में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजन करेंगे जो गांधी जी से संबंधित चित्रांकन लेख वाद विवाद खेल कूद विद्यालय परिसर की सफाई रंग लगाई तथा स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सफाई कार्यक्रम चलेगा जिसने सभी छात्र-छात्राएं मिलकर विद्यालय परिसर एवं कमरों की सफाई सफाई करेंगे। इसके बाद सभी शिक्षकगण छात्र-छात्राओं को अपने-अपने वर्गों में बैठा कर गांधी जयंती से संबंधित पाठ पढ़ाएंगे तथा उनके भजनों को छात्रों के बीच प्रतियोगिता करा कर उनको सम्मानित करेंगे।
पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष गांधी जयंती के अवसर पर शिक्षण संस्थान को खुला रखने का आदेश कई कारणों से लागू किया गया है। विद्यालय के छात्र-छात्राओं को गांधी जी के सपनों उनके क्रियाकलापों को विस्तृत रूप से छात्र-छात्राओं के बीच जानकारी देने का कार्यक्रम भी होगा ता के बच्चों के अंदर गांधी जी के पति सची सद्भाव की प्रेरणा मिल सके।
प्रत्येक वर्ष 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर सभी शिक्षण संस्थान कार्यालय बंद रहा करते थे मगर इस वक्त बिहार सरकार ने शिक्षण संस्थानों गांधी जयंती के अवसर पर खुला रखना एवं विद्यालयों में बच्चों की विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम करने का आदेश निर्गत हुआ है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो ने 45 वर्षीय व्यक्ति को गोली मारी

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार खुशरूपुर स्टेशन पर झाझा पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो …