Breaking News

ढाका – मूर्ति विसर्जन में लाउडस्पीकर का नहीं होगा उपयोग

विजय कुमार शर्मा बिहार
दुर्गा पूजा में विधि व्यवस्था को लेकर ढाका अनुमंडल कार्यालय में शनिवार को डीएम रमण कुमार व एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश दिये।
बैठक में एसडीओ ज्ञान प्रकाश, डीएसपी आलोक कुमार सिंह, डीसीएलआर राकेश रंजन सहित अनुमंडल के सभी बीडीओ, सीओ, इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष मौजूद थे। बैठक में डीएम व एसपी ने कहा कि दुर्गा पूजा के लाइसेंस के लिए लाइसेंसधारी के साथ साथ सभी दस वोलेंटियर को भी थाने पर आना होगा तथा सभी का एक साथ फोटोग्राफी होगी। तभी लाइसेंस निर्गत होगा। पूजा पंडाल में सीसीटीवी कैमरा निश्चित रूप से लगाना है। पंडाल में इंट्री के लिए महिला व पुरूष के लिए अलग अलग द्वार बनाना होगा। डीजे व साउंड पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। यहां तक कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान भी किसी प्रकार का ध्वनि विस्तारक यंत्र नहीं रहेगा। विसर्जन के लिए पूजा पंडाल से प्रतिमा उठाने के पूर्व सभी सदस्यों की सूची बनेगी तथा उसकी सामूहिक फोटोग्राफी होगी। नगर क्षेत्र में विसर्जन घाट पर नगर प्रशासन की ओर से तथा देहाती क्षेत्र के घाटों पर पूजा आयोजकों की ओर से लाइट की व्यवस्था करनी है।
*छौड़ादानो।* थाना परिसर में शनिवार की शाम शांति समिति की बैठक हुयी। बैठक को रक्सौल एसडीओ व डीएसपी संजय कुमार झा ने संबोधित किया। बैठक में बीडीओ राजीव कुमार, प्रखंड प्रमुख राम एकबाल यादव,पंसस त्रिभुवन कुमार, उमेश राय,प्रमोद राय,दिलीप कुमार ,जितेन्द्र प्रसाद,मोहम्मद अमानुल्लाह अंसारी आदि थे।
*आदापुर।* अनुमंडलाधिकारी अमित कुमार ने आदापुर थाना परिसर में आहूत शांति समिति की बैठक में कहा कि दशहरा का पर्व शांति व सद्भाव का प्रतीक माना गया है ।
बैठक में उपस्थित स्थानीय क्षेत्र के मेला समिति सदस्यों, जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

बिहार में अब थाने जाने की जरूरत नहीं, मोबाइल एप से दर्ज कराएं शिकायत; बेहद आसान है प्रक्रिया

  रिपोर्ट अमन सिंह  पटना पटना, राज्य ब्यूरो- Bihar Police News: थाने में जाकर शिकायत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *