Breaking News

बलरामपुर की संवेदनहीन ललिया पुलिस

रिपोर्ट मृत्युंजय शुक्ला IBN NEWS

जनपद बलरामपुर के ललिया पुलिस महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर संवेदनशील दिखाई नहीं दे रही है । ललिया पुलिस गैंगरेप जैसी घटनाओं को भी महत्वहीन समझ रही है । संवेदनशील अपराधों को लेकर थाना ललिया पुलिस पर आरोपियों के साथ सांठगांठ कर सुलह कराने के लिए दबाव बनाने का भी आरोप बराबर लग रहे हैं। ताजा मामला थाना ललिया क्षेत्र के ग्राम घूमनहवा मंगरा कोहल का है जहां पर एक नाबालिक लड़की के साथ गैंग रेप किए जाने का मामला प्रकाश में आया है ।

परिजन थाने पर गए परंतु पुलिस ने रिपोर्ट लिखने के बजाय जबरन सुलह समझौता कराने का प्रयास किया। थाने से न्याय न मिलते देख पीड़ित परिवार पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगा रहा है । पीड़ित परिवार का आरोप है कि ललिया पुलिस ने सामूहिक दुराचार की घटना को जरा भी तवज्जो नहीं दिया । पीड़ित लड़की का मेडिकल कराकर मुकदमा दर्ज करने के बजाय आरोपियों की सांठगांठ पर सुलह समझौता कराने के लिए पीड़ित परिवार पर दबाव बनाने का प्रयास पुलिस द्वारा किया जा रहा है ।

जानकारी के अनुसार थाना ललिया पुलिस इस कदर संवेदनहीन हो चुकी है कि उसे 15 वर्ष की मासूम लड़की का दर्द दिखाई और सुनाई नहीं दे रहा है। घूमनाहवा गांव निवासी पीड़ित लड़की ने अपनी मां के साथ थाना ललिया में तहरीर देकर आरोप लगाया कि 15 सितंबर की मध्य रात्रि में उसी गांव के चार लोग घर में घुसकर लड़की को सोते समय जबरन उठाकर ले गए और गांव के बाहर मक्के के खेत में चारों लोगों ने सामूहिक दुराचार किया । लड़की को बेहोशी की हालत में घटनास्थल पर छोड़कर आरोपी फरार हो गए। पीड़ित लड़की की मां ने बताया कि भोर में लगभग 4 बजे जब उसकी नींद खुली तो लड़की अपनी चारपाई पर मौजूद नहीं थी,

जिसके बाद वह अपने लड़की को ढूंढने लगी। काफी तलाश करने के बाद गांव के बाहर मक्के के खेत में शौच करने गई महिलाओं ने लड़की को बेहोशी हालत में देखा । महिलाओं की सूचना पर लड़की को मक्के के खेत से उठाकर घर लाया गया । पीड़ित का कहना है कि उसका पति बाहर रोजी रोजगार के लिए गया हुआ है। घर में केवल वह तथा उसकी पुत्री रहती हैं । घर गांव के बाहर छप्पर का बना हुआ है जिसमें कोई पक्का दरवाजा भी नहीं है। टाटिया लगाकर दरवाजा बंद किया जाता है, जिसे खोलकर आरोपी घर में घुस आए और लड़की को सोते हुए हैं उठाकर खेत में ले गए । पीड़ित लड़की का कहना है कि चारों लोगों ने उसके साथ जबरन दुराचार किया ।

उन्होंने गांव के ही चार लोगों बब्बन, पपवा, ताज मोहम्मद तथा कलीम पर जबरन दुराचार करने का आरोप लगाया है ।पीड़ित मां बेटी तहरीर लेकर थाने गई तो वहां पर मुकदमा दर्ज कर मेडिकल कराने के बजाए आरोपियों को बुलाकर सुलह समझौता कराने के लिए पुलिस द्वारा दबाव बनाया गया । यहां तक की अनपढ़ महिला से कोरे कागज पर अंगूठा भी लगवाया गया । पीड़ित मां बेटी ने थाने में न्याय ना मिलता देख 22 सितम्बर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। पुलिस ऑफिस में अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्र ने थाना ललिया को तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बावजूद भी थाना ललिया पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की ।.

अपर पुलिस अधीक्षक के आदेश पर वे थाने पर न्याय न मिलने के कारण पुनः पीड़ित मां बेटी 24 सितम्बर गुरुवार को पुलिस ऑफिस पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंची । पीड़ित लड़की के चाचा ने ललिया पुलिस पर आरोपियों के साथ सांठगांठ का आरोप लगाते हुए बताया कि आरोपी काफी दबंग तथा पैसे वाले हैं । उनका संबंध समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक से है। आरोपियों के साथ ललिया थाने की पुलिस मिली हुई है। मामले का सुलह समझौता कराने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं । यहां तक कि उसे बलात्कार के केस में फंसाने की भी साजिश रची जा रही है । पूरा घटना सुनने के बाद पुलिस अधीक्षक ने नाराजगी जताते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिए। अब देखना होगा की पीड़ित को न्याय कब मिल पाता है और आरोपी सलाखों के पीछे जाएंगे भी या नहीं ।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत अभियान’की अशरफ नगर के ग्राम प्रधान द्वारा उड़ाया जा रहा है धज्जियां

रिपोर्टर अहमद रज़ा खान IBN NEWS जमुनहा, श्रावस्ती जनपद श्रावस्ती। तहसील भिंगा के विकास खण्ड …

चंदौली : आयुष्मान कार्ड बनाने को विशेष अभियान पहली नवम्बर से …जीरो गोल्डन कार्ड वाले लगभग 200 गाँव के लिए माइक्रो प्लान तैयार…

करीब 6000 लाभार्थियों के बनने हैं कार्ड … रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव चंदौली, 31 …

चंदौली : पत्नी से अवैध सम्बंध में भाई की हत्या, इनामी बदमाश ने किया राकेश के हत्याकांड का खुलासा….

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली जनपद चंदौली के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र …

चंदौली : पुलिस के हत्थे चढ़े चार शातिर बदमाश, असलहे बरामद

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली जनपद चंदौली के चकिया कोतवाली थाना पुलिस …

चंदौली : आयुक्त वाराणसी एवं जनपद नोडल अधिकारी ने किया जनपद भ्रमण, अधिकारियों को दिए निर्देश

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली आयुक्त वाराणसी मंडल वाराणसी एवं जनपद के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here