Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / मीरजापुर / राजगढ़ /मिर्जापुर-42 सालों से लंबित सोन लिफ्ट परियोजना को फिर से शुरू कराने की पहल पर जनपदवासियों ने केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल का स्वागत किया

राजगढ़ /मिर्जापुर-42 सालों से लंबित सोन लिफ्ट परियोजना को फिर से शुरू कराने की पहल पर जनपदवासियों ने केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल का स्वागत किया


राजगढ़ मिर्जापुर
-राजगढ़ स्थित किसान इंटर कॉलेज में अभिनन्दन समारोह का किया गया आयोजन
मिर्जापुर
पिछले 42 सालों से लंबित सोन लिफ्ट परियोजना को एक बार फिर से शुरू कराने और उत्तर प्रदेश सरकार से 14 करोड़ रुपए की पहली किश्त मंजूर कराने पर जनपदवासियों ने अपनी सांसद एवं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल का राजगढ़ स्थित किसान इंटर कॉलेज में अभिनंदन किया। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल के सराहनीय प्रयास से किसानों से जुड़ी इस मेगा परियोजना के लिए लगभग 121 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत हुआ है और इसकी पहली किश्त को मंजूरी मिल गई है।
मिर्जापुर जनपद की स्थानीय जनता ने 3 सितंबर को राजगढ़ के किसान इंटर कॉलेज में अभिनन्दन कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का अध्यक्षता किसान इंटर कालेज के प्रबंधक व लूसा ग्राम प्रधान जय प्रकाश सिंह उर्फ गुडडू सिंह व सुजित सिंह द्वारा किया गया ! कार्यक्रम के दौरान नदिहार गांव की महिला प्रधान संगीता देवी, पड़रवां गांव के प्रधान अजीत सिंह, खम्हवां जंती गांव के प्रधान दुखरन पटेल, लूसा के धनतिरिया गांव के प्रधान अखिलेश्वर सिंह, कूबा कला के प्रधान मेघनाथ सिंह, तेंदुआ कला के प्रधान राजेंद्र पटेल, रामपुर बरहां के इंद्रमन पाल के अलावा अपना दल (एस) के पदाधिकारी अवधेश पटेल, संदीप पटेल, नित्यानंद सिंह और भाजपा के स्थानीय नेताओं व जनता ने भी केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल का अभिनन्दन किया।
बता दें कि 42 साल से लंबित सोनांचल की इस मेगा परियोजना को पूरा करने के लिए जुलाई महीने में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने व्यक्तिगत तौर पर उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री श्री धर्मपाल सिंह से मुलाकात की थीं और परियोजना के निर्माण में तेजी लाने की अपील की थीं। मुलाकात के दौरान सिंचाई मंत्री श्री धर्मपाल सिंह ने परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया था। इसी परियोजना को लेकर छह महीने पहले श्रीमती पटेल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी से भी मुलाकात की थीं। तत्पश्चात माननीय मुख्यमंत्री के निर्देश पर सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर ने इस साल 17 फरवरी को परियोजना स्थल का निरीक्षण किए थे।
परियोजना से लाभ:
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल का कहना है कि इस बहु प्रतीक्षित परियोजना के शुरू होने से मिर्जापुर जनपद के सूखाग्रस्त इलाकों के साथ-साथ सोनभद्र के इलाकों में भी सिंचाई के लिए पानी की आपूर्ति होगी। इससे पहले 15 जुलाई को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी 40 साल से लंबित बाण सागर मेगा परियोजना को जनता को समर्पित कर चुके हैं।
रिपोर्टर शरद मिश्र व वेदप्रकाश मिश्र

About IBN24X7NEWS

Check Also

मीरजापुर हाईवे के किनारे खुलेआम बिक रही ताड़ी जिससे नशा को मिल रंगा बढ़ावा

मीरजापुर हाईवे के किनारे खुलेआम बिक रही ताड़ी जिससे नशा को मिल रंगा बढ़ावा रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *