Breaking News

धूमधाम से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस

– कलेक्ट्रेट में डीएम व विकास भवन में सीडीओ ने फहराया तिरंगा

– संविधान के प्रति श्रद्धा, निष्ठा व एकता अखण्डता बनाए रखने की शपथ

बलिया: 72वां गणतंत्र दिवस पूरे जिले में धूमधाम से मनाया गया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने कलेक्ट्रेट में तथा सीडीओ विपिन जैन ने विकास भवन परिसर में झंडारोहण किया। अधिकारियों-कर्मचारियों को संविधान के प्रति श्रद्धा एवं निष्ठा तथा भारत की प्रभुता व अखंडता को अक्षुण्ण रखने की शपथ भी दिलाई गई।

 

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित गोष्ठी में जिलाधिकारी ने कहा कि हम सब के लिए यह राष्ट्रीय गौरव का दिन है। इस अवसर पर हम सब यह संकल्प लें कि जिस क्षेत्र में हैं, उस क्षेत्र में हमेशा सकारात्मक और कुछ बेहतर करने की कोशिश करेंगे। सभागार में ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उनके आश्रितों को अंगवस्त्रम व मिष्ठान देकर सम्मानित किया। एडीएम रामआसरे, सीआरओ विवेक श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव व सीमा पांडे आदि मौजूद थे।
इसके बाद डीएम श्री शाही ने एसपी व सीडीओ के साथ जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों में फल व दूध का वितरण किया। साथ ही सभी स्वास्थ्य कर्मियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी।
—-
हमेशा याद रखें अपना कर्तव्य: सीडीओ

विकास भवन में झंडारोहण के बाद हुई गोष्ठी में सीडीओ विपिन जैन ने गणतंत्र दिवस के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि हम हमेशा याद रखें कि हमारा कर्तव्य क्या है। उसका निर्वहन ईमानदारी व निष्ठा से करें, तभी जीवन को सार्थक बना सकते हैं। पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी राजीव यादव ने आवाह्न किया कि हमारे गणतंत्र में जो अधिकार व कर्तव्य मिले है उससे एक कदम आगे जाकर कार्य करें तो देश प्रगति के रास्ते पर अग्रसर होगा। डीआरडीए के अविनाश उपाध्याय, स्टेनो गौरीशंकर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। विकास भवन के सभी कार्यालय के स्टाफ मौजूद थे।

सीडीओ ने चौराहे पर रुक ट्रैफिक जवान को दी बधाई, कर्मियों का जीता दिल

बलिया: गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीडीओ विपिन जैन ने पुलिस लाइन जाते समय कुंवर सिंह चौराहे पर ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक सिपाही चन्दन यादव से मिले और गणतंत्र दिवस की बधाई दी। अचानक एक आईएएस अफसर द्वारा रुककर बधाई देता देख जवान भी काफी खुश हुआ। निश्चित रूप से उसके अंदर और बेहतर करने की ललक दिखाई दी। इसी तरह उन्होंने विकास भवन सभागार में सभी कर्मियों को बारी-बारी से शुभकामनाएं दी और उनके साथ फोटो भी खिंचवाकर सबका दिल जीत लिया। सीडीओ जैन से यह दुलार-प्यार पाकर सभी कर्मी की काफी उत्साहित दिखे और मन ही मन यह भरोसा दिलाया कि अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन करेंगे।
——–
फोटो—
पुलिस लाइन में प्रभारी मंत्री ने झंडा फहराया, परेड की ली सलामी

– कहा, परेड देख मन में जागृत होती है राष्ट्रप्रेम की भावना

 

बलिया: गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में भव्य परेड आयोजित हुई। परेड की सलामी बतौर मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ली। इससे पहले उन्होंने वहां झंडा फहराया। इसके बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले जवानों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

प्रभारी मंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत आजादी की लड़ाई व देश की रक्षा में शहीद मां भारती के वीर सपूतों के प्रति श्रद्धाजंलि अर्पित कर किया। कहा, गणतंत्र दिवस पर शानदार परेड देख हर किसी के मन में राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत होती है। आवाह्न किया कि हर कोई अपने कर्तव्यों का निर्वहन करे, जिस क्षेत्र में हों अपना बेहतर योगदान दें, तभी हमारा भारत सशक्त भारत बनेगा। अंत में प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों संग पूरे जनपदवासियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही शांति का प्रतीक कबूतर को उड़ाकर शांति बनाए रखने का संदेश दिया। इससे पहले पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने विधायक धनंजय कनौजिया, डीएम, सीडीओ, सीजेएम व अन्य न्यायिक अधिकारी, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू समेत वहां आए सभी अतिथियों का स्वागत किया।

जवानों की आवासीय सुविधा होगी सुदृढ़

पुलिस लाइन में प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि सरकार ने जवानों के रहने की मुकम्मल व्यवस्था, स्वच्छ पेयजल समेत अन्य जरूरी सुविधाएं बेहतर बनाने के प्रति कटिबद्ध है। उन्होंने घोषणा की कि पुलिस के जवानों की आवासीय सुविधा को सुदृढ़ किया जाएगा। यहां भी काफी पुराने आवास हैं, उनकी जगह पर नया भवन बनेगा। पीने के पानी के लिए नया आरओ प्लांट लगवाएंगे।



टाउन हॉल में सेनानियों का हुआ सम्मान समारोह

बलिया: गणतंत्र दिवस पर टाउन हॉल में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उनके आश्रितों का सम्मान समारोह हुआ। जिलाधिकारी ने अंगवस्त्रम व मिष्ठान देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा देशभक्ति पर आधारित शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें जीजीआईसी की छात्रा अदिति मिश्रा के गायन को लोगों ने खूब सराहा। इस अवसर पर महापुरुषों की मूर्ति वाले चौराहों को साफ करने में योगदान देने वाले नेहरू युवा केंद्र के युवाओं को भी जिलाधिकारी ने सम्मानित किया। सेनानी रामविचार पांडेय, शिवकुमार कौशिकेय संग अन्य अधिकारी व लोग मौजूद थे।

विभिन्न विभागों ने निकाली आकर्षक झांकी

स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, पंचायत राज विभाग, नगर पालिका परिषद, लघु सिंचाई समेत अन्य कुछ विभागों ने आकर्षक झांकी निकाली जो शहर भ्रमण के बाद टाउन हॉल में पहुंची। इसमें कृषि विभाग को प्रथम, स्वास्थ्य को दूसरा, उद्यान विभाग की झांकी तीसरा स्थान व लघु सिंचाई को सांत्वना पुरस्कार मिला।

रिपोर्ट वरुण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया

About IBN NEWS

Check Also

यूपी:आतंकियों के समथर्को ने किया लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला मचा हडकंप

IBN NEWS राकेश पाण्डेय की रिपोर्ट यूपी के गाजीपुर जिले मे आतंकियों के समर्थन मे …

चंदौली : डीएम व एसपी ने किया नौगढ़ थाने का औचक निरीक्षण, नौगढ़ तहसील में लोगों की जनसमस्याओं से हुए रूबरू

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली खबर जनपद चंदौली से है, जहां मंगलवार को …

हनुमानगंज ब्लाक पर कूड़े के ढेर में फेंके हुए मिले कई बहुमूल्य दस्तावेज व आधार कार्ड की कॉपी

बलिया के हनुमानगंज ब्लाक आधार कार्ड का महत्व नहीं ,आधार निराधार हुआ साबित, फेंका गया …

आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए पीस कमेटी की बैठक संपन्न

  02/03/2021 संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या मवई अयोध्या – पंचायत चुनाव …

आग लगने से दो घरों की गृहस्थियां जलकर राख, लाखों का हुआ नुकसान

  02/03/2021 संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS M मवई   अयोध्या  क्षेत्र अंतर्गत ग्राम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page