यूपीयूएमएस में धूमधाम से 74वाॅ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

कुलपति प्रो.राजकुमार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया

सैफई/इटावा: उ.प्र.आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय,सैफई के प्रशासनिक भवन के प्रांगण में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डा.)राजकुमार ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर उन्होंने विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों द्वारा दिये गये गार्ड आॅफ आॅनर का निरीक्षण किया तथा विश्वविद्यालय कर्मियों को संबोधित किया।

झण्डारोहण कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डा.रमाकान्त यादव, संकाय अध्यक्ष डा.आलोक कुमार,कुलसचिव सुरेश चन्द्र शर्मा,चिकित्सा अधीक्षक डा. आदेश कुमार,अपर चिकित्सा अधीक्षक डा.एसपी सिंह,वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के.बी. अग्रवाल,प्रशासनिक अधिकारी उमाशंकर,सभी विभागों के विभागाध्यक्ष,फैकेल्टी मेम्बर, चिकित्सा अधिकारी,कर्मचारी आदि सोशल डिस्टेन्सिंग बनाते हुए उपस्थित रहे।
इस अवसर पर अपने संबोधन में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डा.)राजकुमार ने सभी को 74वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें दी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान कोविड-19 महामारी के दौरान देश के चौमुखी प्रगति के लिए सभी देशवासियों को मिलकर विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है इसमें हेल्थ केयर वर्कर्स की जिम्मेदारी और भी महत्वपूर्ण है।देश की आजादी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह आजादी हमें लम्बे संघर्ष के बाद मिली है। जिसके लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी जान की परवाह नहीं की।उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ा है।स्वास्थ्य क्षेत्र भी इससे अछूता नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के चिकित्सक एवं कर्मचारी गंभीरता से इस कोविड-19 महामारी के दौरान मरीजों के इलाज में लगे हुए हैं जिससे कोविड-19 अस्पताल से बड़ी संख्या में मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि जरूरत है कि सभी एकजुट होकर विश्वविद्यालय में विश्वस्तरीय चिकित्सा सेवा तथा शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रयासरत् हों।इसके लिए विश्वविद्यालय से जुडे सभी लोगों को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को बेहद गंभीरता से लेना होगा।उन्होंने कहा कि बेहतरीन चिकित्सकीय सेवाओं के कारण आज विश्वविद्यालय को देश के श्रेष्ठ चिकित्सा शिक्षा संस्थान के रूप में गिना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here